राजनीति

‘राजनीतिक रूप से महिला सशक्तिकरण के लिए 50% आरक्षण’ : वनाथि श्रीनिवासन

इंदौर, 29 अगस्त 2021, भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती वनाथि श्रीनिवासन ने भाजपा कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में सम्माननीय पत्रकार बंधुओं से चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश महिला मोर्चा के द्वारा संगठन में बहुत सशक्त रोल निभाया जा रहा हैं। संगठन को आगे बढ़ाने के लिए, निरंतर कार्य कर रही हैं। बूथ लेवल तक महिला मोर्चा कार्यकर्ता काम कर रही हैं।
आपने कहा कि भाजपा के लिए देश में प्रधानमंत्री नरेंद्रजी मोदी की नीतियों का समर्थन और इस विश्वास का प्रतिबिंब है कि यह भाजपा वास्तविक विकल्प है। भारतीय जनता पार्टी में न केवल महिलाओं को टिकट देकर चुनाव लड़ने का बल्कि उन्हें बराबरी से केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनाकर सम्मान भी करती है। जिससे सरकार में महिलाओं का प्रतिनिधित्व होता है। भाजपा देश की एकमात्र राजनीतिक पार्टी है जो महिलाओं को राजनीतिक रूप से महिला सशक्तिकरण के लिए 50% आरक्षण प्रदान कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्रजी मोदी के नेतृत्व में उनकी सरकार के द्वारा शुरू की गई सारी योजनाओं से महिलाओं को सबसे अधिक लाभ हुआ। जब भी हमारे प्रधानमंत्री एक नई पहल शुरू करने पर विचार करते हैं तो वह महिला सशक्तिकरण के बारे में सोचते हैं, उनकी सरकार में 11 महिलाएं केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री है। हमारी बेटियां इस देश के लिए पदक जीत रही हैं । डबल इंजन सरकार, केंद्र व राज्य ने मिलकर महिलाओं के उत्थान के लिए कई प्रोग्राम तैयार किए है, आदरणीय मोदीजी के द्वारा बनाए गए हैं।
हर जगह महिलाओं को अधिकार मिला है । उज्जवला योजना, आवास योजना की जानकारी महिला मोर्चा के द्वारा आम महिलाओं तक पहुंचाने में पीछे नहीं है।
महिला मोर्चा सामाजिक स्तर पर इन स्कीम को ले जा रही है। लाडली लक्ष्मी योजना और सुकन्या योजना मध्यप्रदेश सरकार की प्रमुख योजनाओं में शामिल है।
इस अवसर पर श्रीमती वनाथि श्रीनिवासन के साथ भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, राष्ट्रीय महामंत्री महिला मोर्चा सुखप्रीत कौर, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया, महिला मोर्चा प्रदेश मीडिया प्रभारी नेहा बग्गा, प्रवक्ता दिव्या गुप्ता, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी दीपक जैन एवं मीडिया प्रभारी देवकीनंदन तिवारी भी उपस्थित थे।

*भाजपा कार्यालय पर महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष, महामंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री की उपस्थिति में संभागीय प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई…..*
इंदौर 29 अगस्त 2021 भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष श्रीमती पदमा भोजे, महामंत्री डॉक्टर श्रद्धा दुबे, ज्योति पंडित एवं मीडिया प्रभारी शालिनी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आज भाजपा कार्यालय पर महिला मोर्चा की संभागीय बैठक भाजपा महिला मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती वनाथि श्रीनिवासन, राष्ट्रीय महासचिव सुखप्रीत कौर, प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया की विशेष उपस्थिति में संपन्न हुई।
बैठक का शुभारंभ भारत माता, पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। तत्पश्चात राष्ट्रीय अध्यक्ष का कैबिनेट मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया, प्रदेश मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता नेहा बग्गा, दिव्या गुप्ता, महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष पदमा भोजे ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।
बैठक में भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने महिला मोर्चा की नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया।
बैठक को संबोधित करते हुए श्रीमती वनाथि श्रीनिवासन ने उपस्थित महिला पदाधिकारियों से कहा कि इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर है, और इसे स्वच्छ बनाने में महिलाओं का भी बड़ा योगदान है।
विगत दिनों से अब तक पूरी दुनिया ने जिस तरह कोरोना महामारी का सामना किया है, इस महामारी से आमजन को बचाने के लिए मध्यप्रदेश एवं इंदौर में जो कार्य किया गया है वह प्रशंसनीय है। आमजन को दवाइयों की व्यवस्था हो, राशन की व्यवस्था हो या ब्लड की व्यवस्था करना हो मध्यप्रदेश में, इंदौर में महिलाएं इसमें अव्वल रही है।
देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्रजी मोदी के नेतृत्व में महिलाओं के उत्थान व विकास के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है, जिसे आप सभी को आमजन तक घर-घर लेकर जाना है एवं ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका फायदा मिले इसकी चिंता सभी को करना है।
आपने कहा कि हमने देखा है, जब देश की प्रधानमंत्री एक महिला थी, तब भी मातृशक्ति के विकास व उत्थान के लिये ऐसी कोई सुविधाएं व न कोई योजनाएं बनी थी, लेकिन माननीय मोदीजी ने इस परिप्रेक्ष्य में सोचा और योजनाएं भी लागू की।
भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जहां पर महिलाओं के सम्मान में कभी कोई कमी नहीं की जाती है। महिला सशक्तिकरण के लिए भाजपा में महिलाओं को 50% आरक्षण दिया जाता है जो कि अन्य किसी राजनीतिक दल में नहीं है, और इसी का परिणाम है कि आज भारतीय जनता पार्टी में 7 करोड़ से अधिक महिलाएं सामान्य सदस्य हैं। यही हमारे संगठन की शक्ति है, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी की वृहद सोच का परिणाम है कि आज देश में महिलाएं सक्षम,उच्च व सुरक्षित जीवन जी रही है।
संभागीय बैठक में प्रमुख रूप से कैबिनेट मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, श्रीमती वनाथि निवासन, सुखप्रीत कौर, माया नारोलिया, बबीता परमार, ज्योति दुबे, डॉ. नंदिता पाठक, माया पटेल, अश्विनी परांजपे, वैशाली महाले, नवदीप कौर, नेहा बग्गा, निशा सक्सेना, नंदा दुबे, शशि वर्मा, पदमा भोजे, श्रद्धा दुबे, ज्योति पंडित, सीमा वैरांगकर, शालिनी शर्मा, अनीता व्यास, तुलसी प्रजापत, रेणुका प्रताप, भारती पाटीदार, बुलबुल वर्मा, चंदा खत्री सहित इंदौर संभाग के सभी जिलों से पधारी प्रमुख पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्ष भी उपस्थित थी। संभागीय बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री श्रीमती माया पटेल ने किया एवं अंत में सभी का आभार महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष श्रीमती पदमा भोजे ने माना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button