Sunday, August 1, 2021
Home धर्म/ज्योतिष आज रात एक पर्ची पर ये तीन अक्षर लिख कर हनुमान जी...

आज रात एक पर्ची पर ये तीन अक्षर लिख कर हनुमान जी के चरणों में रख दीजिये, होगा ऐसा चमत्कार कि देखते रह जायेंगे आप

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है, यानि ये हनुमान जी का दिन होता है. इसलिए ऐसा कहा जाता है, कि जो इस दिन सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा अर्चना करे, उसकी सभी बाधाएं दूर हो जाती है. बरहलाल आज भी एक पावन मंगलवार है और ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लाये है, जो आपकी परेशानियों को न केवल कम बल्कि खत्म कर देंगे. इसके साथ ही इससे धन से जुडी समस्याएं भी खत्म हो जाएंगी. तो चलिए अब आपको इन उपायों के बारे में विस्तार से बताते है.

इसमें सबसे पहले उपाय के अनुसार यदि आप परेशान है या आर्थिक तंगी से जूझ रहे है तो अपनी परेशानी को दूर करने के लिए शाम के समय सबसे पहले शुद्ध हो जाए यानि स्नान आदि कर ले. उसके बाद अपने घर के मंदिर में ही बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ करे और हनुमान जी का सिमरन करे. इसके बाद एक कोरा पेपर ले लीजिये और उसके ऊपर सिंदूर से 307 ये नंबर लिख दीजिये. फिर इसे हनुमान जी की मूर्ति के सामने रख दीजिये और ध्यान रखे कि ये पर्ची आपको हनुमान जी के चरणों में रखनी है. इसके बाद अपने दोनों हाथ जोड़ कर हनुमान जी को अपनी मनोकामना के बारे में बता दीजिये.

फिर उस कागज यानि पर्ची को अपने धन वाले किसी भी स्थान यानि अलमारी या तिजोरी में रख दीजिये. गौरतलब है कि यह उपाय आपको केवल मंगलवार को ही करना है और यकीन मानिये कि यह उपाय अपना असर इतना जल्दी दिखाता है कि आप भी हैरान रह जायेंगे. वही दूसरे उपाय के अनुसार सात नारियल लेकर अपने सर के ऊपर से वार दे. इसके बाद इन सभी नारियल को एक एक करके हनुमान जी के सामने फोड़ दीजिये और साथ ही हनुमान जी के सामने हाथ जोड़ कर अपनी समस्याओ के बारे में बताएं. बता दे कि ये उपाय भी आप मंगलवार को कर सकते है और यह भी एक अचूक उपाय है.

know lord hanuman images and its benefits

इसके इलावा मंगलवार के दिन सूर्यास्त के बाद तुलसी के सामने घी का दीपक जलाने से भी मनोकामना पूरी होती है. वही मंगलवार के दिन शाम को शिव जी के किसी मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाने और भगवान् शिव जी को कच्चे चावल चढाने से भी मनोकामना पूरी होती है. अब हमने तो आपको कई उपाय बता दिए और ये आपको तय करना है कि आपको इनमे से कौन सा उपाय आजमाना है. आप इनमे से कोई भी उपाय अपना सकते है और हनुमान जी को खुश कर सकते है.

lord vishnu and maa lakshmi will be pleased

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि आपका न केवल आज का बल्कि हर दिन मंगलमय हो.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments