बॉलीवुड की टॉप सिंगर हिं’दू हो कर मु’स्लि’म से की थी शादी, मंदिर में…

0
11

हेलो दोस्तों आज हम बात करेंगे बॉलीवुड की बेहतरीन सिंगर के बारे में जिसका नाम है सुनिधि चौहान. दोस्तों सुनिधि चौहान ने मात्र 4 वर्ष की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। इतनी छोटी सी उम्र में सुनिधि चौहान ने कई रियलिटी शो में हिस्सा भी लिया। दोस्तों आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक वक्त ऐसा भी था कि सुनिधि चौहान दिल्ली की एक मंदिर में भजन गाया करती थी। बचपन में सुनिधि चौहान का नाम निधि चौहान था जो बाद में बदलकर सुनिधि हो गया। सुनिधि चौहान की किस्मत तब चमकी जब उन पर टीवी एंकर तबस्सुम की नजर पड़ी और उन्होंने सुनिधि की आवाज को सुना और फ़िर तबस्सुम ने सुनिधि के माता-पिता को मुंबई आने के लिए कहा.

आपको बता दें कि सुनिधि चौहान के पिता दुष्यंत कुमार चौहान भी एक गायक थे। सुनिधि चौहान ने दूरदर्शन के बेस्ट रियलिटी शो “मेरी आवाज सुनो” में हिस्सा लिया। सुनिधि चौहान ने इस शो को जीतकर लता मंगेशकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया सुनिधि चौहान ने मात्र 13 साल की उम्र में बॉलीवुड के लिए पहला गाना फिल्म “शास्त्र” में गाया ,गाने के बोल थे “यह लड़की दीवानी देखो” जो उस समय का काफी हिट गाना साबित हुआ.

google

एक इंटरव्यू में सुनिधि चौहान से बातचीत के दौरान सुनिधि ने कहा कि मेरे लिए संगीत ऑक्सीजन की तरह है। इस सब के बाद 16 साल की उम्र में सुनिधि चौहान को राम गोपाल वर्मा की फिल्म “मस्त” में’ रुकी रुकी सी जिंदगी” गाने का मौका मिला जिसे उन्होंने बखूबी गाया और यह गाना सुपरहिट हुआ और इस गाने के लिए सुनिधि चौहान को 14 फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया जिसमें से 3 में उन्होंने जीत हासिल की.

सिंगिंग करियर में इतनी तरक्की करने वाली सुनिधि चौहान की निजी जिंदगी में काफी मुश्किलें सामने आई। मात्र 18 वर्ष की आयु में सुनिधि चौहान ने अपने से 14 साल बड़े कोरियोग्राफर से भाग कर शादी कर ली। फोटोग्राफर का नाम था बॉबी खान। सुनिधि के इस कदम की वजह से उनके घर वालों ने उन से रिश्ता तोड़ लिया और उधर उनके पति बॉबी खान से भी उनकी ज्यादा दिन नहीं बनई.

google

मात्र 1 साल की शादी में बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ने तलाक ले लिया। अब ऐसी हालत में सुनिधि चौहान के पास ना रहने के लिए घर था और ना ही वापस जाने के लिए बचे हुए रिश्ते उस वक्त अनु मलिक में सुनिधि चौहान का खूब साथ दिया।उन्होंने सुनिधि को अपने घर पर रखा और आज सुनिधि चौहान बॉलीवुड की टॉप सिंगर्स में से एक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here