ब्रेकिंग न्यूज़ : मैं ट्रेन को रोक देता पर.. आज 23 अक्टूबर को अमृतसर रेल ड्राइवर का बड़ा बयान ..

दोस्तों अमृतसर हादसे को लेकर

इस वक्त की एक बड़ी खबर ये आ रही है कि आखिर ट्रेन ड्राईवर ने ट्रेन को क्यों नही रोका था ? ये सवाल कई लोगो के दिल और दिमाग में उस दिन से घूम रहा है जिस दिन रावण दहन के दौरान पंजाब के अमृतसर में रेल हादसा हो गया और उससे 60 से ज्यादा लोगो की जाने चली गयी. वहीँ आपको बता दें अस्पताल में अभी भी 50 से ज्यादा लोग भर्ती है हालांकि सरकार ने मृतको के परिजनों को 5, 5 लाख रूपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी ये ऐलान किया है कि हर परिवार को 2 – 2 लाख रूपये दिए जायेंगे. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही आता है कि आखिरकार ट्रेन ड्राईवर ने ट्रेन को क्यों नही रोका था ? इसको लेकर अभी अभी एक खबर सामने आई है. एक तरफ जहाँ रेल हादसे से पूरा देश गम में डूबा हुआ है वहीँ अब भी रेलवे प्रशासन अब भी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड रहा है.

 

इस बीच रेलवे मंत्री ने अपनी बात से

मुकरते हुए अभी भारत नही पहुँचने की जानकारी सामने आई है. पहले उन्होंने एक ट्वीट के जरिए जहाँ ये लिखा था कि वे भारत आ रहे है तो अचानक से यहाँ आने से मना क्यों कर दिया. ट्रेन ड्राईवर ने खुद ये बड़ा ब्यान दिया है कि उसने आखिरकार क्यों ट्रेन को नही रोका था. ट्रेन ड्राईवर ने कहा कि जैसे ही वह जालन्धर से चला था उसे पटरी पर लोग दिखाई दिए उसने ब्रेक लगाया था लेकिन फिर भी लोगो से टक्कर हो गयी.

 

ट्रेन पूरी तरह से रुकी भी नही थी कि लोगो ने

उसपर अटैक करना शुरू कर दिया ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए उसने ट्रेन नही रोकी. कुछ मीडिया जानकारी के मुताबिक ड्राईवर से पूछताछ तो की गयी है लेकिन उसे हिरासत में नही लिया गया है अब ये बात भी सच है कि इसमें उसकी क्या गलती थी . अगर वह गाडी को रोकता तो इससे हो सकता था कि रेल के डिब्बे पलट जाते और उससे ट्रेन में बैठे लोगो की जान को भी खतरा हो सकता था और वहां पर ट्रेन रोकने की जगह भी नही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *