इस विधानसभा सीट पर बसपा ने की उम्मीद’वार की घोषणा

हाथरस। आमतौर पर ये बात राजनीतिक जानकार मानते हैं कि बहुजन समाज पार्टी अपने टिकट बंटवारे में लेट करती है. परन्तु इस बार पार्टी ने तेज़ी दिखाई है. बसपा ने उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीद’वारों की घोषणा करना शुरू कर दिया है. पार्टी ने इगलास विधानसभा सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. पार्टी ने अभय कुमार बंटी को अपना टिकट दिया है.

लोकसभा चुनाव में बसपा-सपा-रालोद ने मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें अपेक्षाकृत कामयाबी नहीं मिल सकी.फिर भी इस महागठबंधन के बाद बसपा 10 सीटें जीतने में कामयाब रही वहीँ सपा महज़ 5 सीटें ही जीत सकी.इसके बाद बसपा ने इस महागठबंधन से अलग होने का फ़ैसला कर लिया. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने इस बारे में घोषणा की और कहा कि आने वाले विधानसभा उपचुनाव पार्टी अपने दम पर लड़ेगी.

इगलास विधानसभा सीट को लेकर बसपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.इगलास में बसपा ने अपने उम्मीद’वार की भी घोषणा कर दी है.पार्टी ने सभी दलों को पीछे छोड़ते हुए सबसे पहले यहाँ से उम्मीद’वार की घोषणा की है.बसपा ने यहाँ से अभय कुमार बंटी को प्रत्याशी बनाया है.इस बारे में मथुरा रोड स्थित बसपा नेता मनोज सोनी के आवास पर पार्टी की मंडल स्तर की बैठक हुई.

इस बैठक में नगीना के सांसद व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सेक्टर प्रभारी गिरीशचंद जाटव व अन्य पदाधिकारियों ने इसकी घोषणा कर दी।इस मौके पर बसपा के नगीना के सांसद और पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सेक्टर प्रभारी गिरीशचंद जाटव ने कहा कि पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत किया जाए।आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद बसपा और सपा दोनों ही दल अपनी अपनी पार्टियों को मज़बूत करने में लगे हैं.बसपा ने इस बार जल्दी प्रत्याशी की घोषणा इसी वजह से कर दी है ताकि बाद में कोई मतभेद न उभरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *