राष्ट्रीय पार्टी के नेता ने कही सनसनी’खेज़ बात, ‘पैसे लेकर दिए आते हैं टि’कट’

नई दिल्ली: कई बार ऐसा सुनने को मिलता है कि राजनीतिक पार्टियां विधानसभा या लोकसभा चुनाव में टिकट देते समय पैसे का लेन-देन करती हैं. कई ऐसी राजनीतिक पार्टियाँ हैं इनके ऊपर ऐसे आरोप लगते हैं कि वो टिकट के बदले पैसे लेती हैं. कई बार बसपा का नाम भी इसमें लिया जाता है. अब बसपा पर इस तरह का आरोप किसी और ने नहीं बल्कि उनके ही एक नेता ने लगा दिया है.

हालाँकि ये ख़बर उत्तर प्रदेश की नहीं है राजस्थान की है. राजस्थान में बसपा के एक विधा’यक ने पार्टी प्रमुख मायावती पर स’नसनीखेज आ’रोप लगाए हैं. राजस्थान से बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाया कि उनकी पा’र्टी’ में जो ज्यादा पैसे देता है उसे टि’कट मिलता है. राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाया कि पैसे से चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है. बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा के बयान का वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने जारी किया है.

बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, ‘हमारी पार्टी बहुजन समाज पार्टी में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है. कोई और ज्यादा पैसा दे देता है तो पहले वाले का टिकट क’ट जाता है और दूसरे को मिल जाता है. तीसरा कोई ज्यादा पैसा दे देता है तो उन दोनों का टिकट क’ट जाता है. उन्होंने कहा, ‘पैसे से चुनाव प्रभा’वित हो रहे हैं. गरीब आदमी चुनाव नहीं लड़ सकता. पार्टियों में टिकट के लिए पैसे का देनदेन होता है. हमारी पार्टी में भी होता है.’ बता दें कि बीते साल दिसंबर में हुए चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को 6 सीटें मिली थी. बसपा राजस्थान में कांग्रेस के साथ सरकार में शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *