जाने आखिर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बिल्ली के रास्ते काटने का सही अर्थ क्या है, जान कर नहीं होगा यकीन ..

कई बार ऐसा होता है कि जब कोई इंसान किसी रास्ते से जा रहा होता है, तभी अचानक उसके सामने बिल्ली आ जाती है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो कई बार जब इंसान किसी अच्छे काम के लिए जा रहा हो, तब अचानक बिल्ली उसका रास्ता काट जाती है. बरहलाल लोगो का मानना है कि बिल्ली का इस तरह से रास्ता काटना काफी अशुभ माना जाता है. खास करके जब काली बिल्ली रास्ता काटती है, तब लोगो का वहम और डर दोनों ही बढ़ जाते है. अब लोगो द्वारा तो यही माना जाता है कि बिल्ली के रास्ते काटने से इंसान का बना बनाया काम भी बिगड़ जाता है. वही इंसान जिस काम के लिए जा रहा हो, उसमे भी असफलता ही मिलती है. मगर आपको जान कर हैरानी होगी कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बिल्ली के रास्ते काटने का मतलब कुछ और ही है.

जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ नहीं बल्कि शुभ ही माना जाता है. अब भले ही आपको यह बात सुनने में काफी अजीब लग रही हो, लेकिन ये सच है. तो चलिए अब आपको इस सच के बारे में विस्तार से बताते है. वास्तव में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है, कि जब इंसान किसी काम के लिए जा रहा हो और ऐसे में बिल्ली उसका रास्ता काट जाएँ, तो इसका मतलब ये है कि उस इंसान का काम सफल होने वाला है. हालांकि जो लोग बिल्ली के रास्ते काटने का मतलब नकारात्मक ही सोचेंगे, उनके साथ कुछ न कुछ बुरा जरूर होता है. वो कहते है न कि इंसान की गलत सोच का असर उसके जीवन पर भी पड़ता है.

अब यूँ तो हमारे भारतीय समाज में बहुत कम लोग ऐसे होंगे, जो बिल्ली को अपने घर में पालते होंगे. मगर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाश्चात्य समाज में यानि बाहरी देशो में बिल्ली को खास तौर पर खरीद कर घरो में पाला जाता है. जी हां चीन और जापान जैसे देशो में बिल्ली को एक पैट की तरह रखा जाता है. गौरतलब है कि जब कभी कोई बिल्ली आपका रास्ता काट जाएँ, तो इस मुद्दे को लेकर कभी भी नकारात्मक सोच न रखे. वो इसलिए क्यूकि अगर आप इस बारे में अच्छा सोचेंगे, तो आपके साथ केवल अच्छा ही होगा. इससे आप जिस काम के लिए जा रहे हो, उसमे भी कोई मुश्किल नहीं आती. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ये सब आपकी सोच का ही खेल है.

वास्तव में अगर इंसान काम में सफल नहीं हो पाता तो उसे ऐसा ही लगता है कि ये सब बिल्ली के रास्ते काटने की वजह से हुआ है. मगर सच तो ये है कि ऐसा कुछ नहीं होता. इसलिए इंसान को हमेशा सकारात्मक ही सोचना चाहिए. वैसे भी पुराने समय में हमारे देश में बहुत सी बिल्लियां पाई जाती थी. मगर अब बिल्लियों की संख्या काफी कम हो गई है. ऐसे में बिल्ली जैसे जानवर को शगुन और अपशकुन से जोड़ना अच्छी बात नहीं है. दरअसल इंसान के साथ कुछ भी अच्छा या बुरा होना तो खुद इंसान पर ही निर्भर करता है. इसलिए अगर हो सके तो अपने दिल से यह वहम निकाल दीजिये, कि अगर बिल्ली आपका रास्ता काट लेगी तो आपका काम सफल नहीं होगा.

बरहलाल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तो यही माना जाता है कि अगर आपके साथ ऐसा कुछ होता है तो इसका मतलब ये है कि आपका काम जरूर सफल होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *