India Hindi News

साईकिल के दाम में मिल रहा ये स्कूटर, कीमत सुनकर आप भी खरीदने के लिए दौड़ पड़ेंगे ..

आज के समय में हर एक व्यक्ति दुनिया की

हर एक सुख सुविधा को प्राप्त करना चाहता है। दुनिया की हर एक सुख सुविधा को प्राप्त करने के लिए ज्यादातर लोग कड़ी मेहनत किया करते हैं बावजूद इसके कुछ लोगों के सपने पूरे नहीं होते। अगर बात अपने देश में रहने वाले लोगों की करें तो यहां रहने वाले लोगों के पास दो पहिया वाहनों की संख्या सबसे ज्यादा है। परंतु हमारे देश में रहने वाले कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके पास दुपहिया वाहन भी नहीं हुआ करता। दो पहिया वाहन ना होने की वजह से उनके मन में भी कभी ना कभी वाहन खरीदने के ख्याल आते हैं। परंतु आर्थिक रूप से मजबूत ना होने की वजह से लोग दोपहिया वाहन को नहीं खरीद पाते। अगर आप भी उन्हीं लोगों की लिस्ट में शामिल है तो ऐसे में आपको निराश होने की कोई जरूरत नहीं है। आज हम आपको एक ऐसे दुपहिया स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं जो कि एक साइकिल के जितनी सस्ती है। तो चलिए जानते हैं इस दुपहिया वाहन के बारे में…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि

हाल के दिनों में ही बाजार में एक ऐसा स्कूटर आया है जिसकी कीमत इतनी कम है कि इस स्कूटर की कीमत को जानने के बाद कोई भी व्यक्ति इसे बहुत ही आसानी के साथ खरीद सकता है। जी हां आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस स्कूटर की कीमत मात्र ₹24990 है। इतनी कम कीमत का यह स्कूटर को देखने मे भी बहुत ही ज्यादा सुंदर नजर आता है। दिखने में बेहद ही सुंदर नजर आने वाले इस स्कूटर में हीरो कंपनी ने 250 वाट की एक दमदार मोटर भी लगाई है। 250 वाट की मोटर की वजह से यह स्कूटर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से

चलने वाली स्कूटर को लेने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इस स्कूटर को चलाने के लिए किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह का लाइसेंस या फिर इंश्योरेंस की कोई आवश्यकता नहीं होगी। ऐसा बताया जा रहा है कि भारत में बढ़ते हुए प्रदूषण के स्तर को देखते हुए भारत सरकार ने हाल के दिनों में ही इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री को काफी बढ़ावा दिया है।

सरकार के द्वारा दिए गए इसी बढ़ावे का

नतीजा है कि हीरो कंपनी ने इस गाड़ी को बाजार में उतारा है। इस गाड़ी को हीरो प्लीज नाम दिया गया है। आपको बता दें कि पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक चार्ज पर चलने वाली इस गाड़ी को चलाने के लिए लोगों को पेट्रोल या फिर किसी अन्य ईंधन के ऊपर खर्च नहीं करना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button