चौकीदार की नौकरी कर रहे एक्टर पर बोले अनुराग कश्यप- तीन बार काम दे चुका हूं लेकिन…

हेलो दोस्तो पिछले दिनों सिनेमा वेबसाइट पर फ़िल्म कंपेनियन का एक वीडियो खूब वायरल हुआ। उस वक़्त किसी को नॉस्टैल्जिया झकझोर रही थी तो किसी को तरस आ रहा था. यह वीडियो था एक्टर सवी सिद्दू के बारे में, जो अब गार्ड की नौकरी करने के लिए मजबूर है। सवी सिद्धू पिछले 20 साल से सिनेमा फील्ड में हैं लेकिन उन की इस हालत को देखकर कई लोग भावुक हो गए ।इंडस्ट्री वाले कई लोग उनकी मदद करने की बात करने लगे। लेकिन लोगों ने जो कहा उस बात को मिक्का सिंह ने कर दिखाया सवी एक बेहतरीन एक्टर है इसमें कोई शक नहीं है.

अगर आपको एक बात पर शक है तो आप सभी सवी की फिल्मों को देख लीजिए ।सवी अनुराग कश्यप की फिल्म 5 से लेकर जमीन ,ब्लैक फ्राईडे ,गुलाल ,डी डे ,पटियाला हाउस ,बेवकूफियां समेत कई फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन जैसे ही उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया उनके ऊपर दिक्कतों का पहाड़ टूट पड़ा। खबरों की माने तो पैसों की समस्या शुरू हो गई घरवालों की मौत होने लगी यहां तक कि उनकी खुद की सेहत बिगड़ने लगी ,और फिर सावी अकेले हो गए। मजबूरियों के बाद उनको सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करनी पड़ी जिसके लिए उन्हें ₹9000 मिलते हैं.


सवी के उस वीडियो के बाद सभी ने उनकी मदद की बात कही लेकिन एक ओर जहां लोग उनकी मदद करने की बात कर रहे हैं वही अनुराग कश्यप इसे गलत बात रहे हैं ।अनुराग सवी के साथ पांच, ब्लैक फ्राइडे ,और गुलाल जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। अनुराग का मानना है कि सवी को खुद ही खुद की मदद करनी होगी।अनुराग ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए लिखा कि बतौर कलाकार वह सवी का सम्मान करते हैं लेकिन उन्हें खुद ही अपनी मदद करनी होगी उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि सवी गार्ड की नौकरी कर के अपनी रोज़ी रोटी कमा रहे हैं.

वह बाकी असफल एक्टर की तरह शराब में डूबकर या भीक मांग कर अपनी ज़िंदगी नहीं काट रहे हैं। उनकी बस ये मदद की जा सकती है कि उन्हें ऑडिशन के लिए कास्टिंग डिटेक्टर से मिलवा दिया जाय ताकि वह भी हज़ारो लाखो लोगो की तरह ऑडिशन दे और अपने टैलेन्ट के दम पर काम पाय। उन्होंने ये भी कहा कि मैंने बहुत से ऐक्टर्स ऐसे भी देखे हैं जिनकी माली हालत एक समय पर बहुत खराब थी। नवाज़ुद्दीन एक समय में वॉचमैन थे,और अनुराग खुद वेटर का काम कर चुके हैं.


भले ही सबने सवी की मदद की बात कही हो लेकिन उनकी मदद करने के लिए आगे आने वाले सबसे पहले शख्स हैं सिंगर मिक्का सिंह ।मिक्का ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से ट्वीट कर लोगों से सवी सिद्दू से कॉन्टैक्ट करने की गुजारिश की ।उसके बाद उन्होंने सवी को खुद फोन कर के तत्काल गार्ड की नौकरी को छोड़ने के लिए कहा।मिक्का ने सवी से कहा कि वह उनकी टीम में काम कर सकते हैं। इतना ही नहीं अगले दिन उन्होंने सवी को लेंने के लिए कार भेजी,उन्हें कपड़े से लेकर खाना अवेलेबल कराया और काम भी दिला दिया.

आने वाले दिनों में मिक्का सिंह फ़िल्म प्रोडक्शन के बिज़नेस में उतर रहे हैं। उनकी आने वाली फिल्म का नाम है “आदत” जिसमें हीरो होंगे करन सिंह ग्रोवर और हीरोइन है बिपाशा बासु। मिक्का ने फ़िल्म के डिरेक्टर भूषण पटेल से रिक्वेस्ट कर के फ़िल्म में सवी के लिए रोल लिखने के लिए कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *