शाम के धुंधलके में घने जंगलों से गुजरी अटल विकास यात्रा : तारापुर से जगदलपुर तक 28 किलोमीटर के रोड शो में मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश व्यापी विकास यात्रा घने जंगलों के बीच आज देर शाम के धुंधलके में बस्तर जिले के ग्राम तारापुर (विकासखण्ड-बकावण्ड) से 28 किलोमीटर की दूरी तय कर जिला मुख्यालय जगदलपुर पहुंची। इस रोड शो में ग्राम करितगांव, धोबीगुड़ा और आसना में आयोजित कार्यक्रमों में हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने उनका जोरदार आत्मीय स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने शाम लगभग 5.45 बजे विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। इस अवसर पर उनके हाथों बस्तर(जगदलपुर) जिले के विकास के लिए लगभग 106 करोड़ रूपए के 110 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया और साथ ही आम सभा में शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत 74 हजार से अधिक हितग्राहियों को 9 करोड़ 48 लाख रूपए अनुदान सामग्री और राशि का वितरण किया गया। तारापुर से जगदलपुर तक 28 किलोमीटर के रोड शो में मुख्यमंत्री के साथ स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री श्री केदार कश्यप और अध्यक्ष जिला पंचायत बस्तर श्रीमती जबिता मंडावी सहित अनेक जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए।



स्वागत कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री ने अटल विकास यात्रा को मिल रहे इस व्यापक जनसमर्थन के लिए क्षेत्र के ग्रामीणों के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया था। पिछले महीने की 16 तारीख को उनका निधन हो गया। छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए राज्य सरकार द्वारा विकास यात्रा का आयोजन उनके नाम पर किया जा रहा है। डॉ. सिंह ने कहा-राज्य निर्माण के बाद और विशेष रूप से विगत लगभग 15 वर्षों में बस्तर अंचल के विकास में निश्चित रूप से काफी तेजी आई है। सड़क, बिजली, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य सुविधाओं का विस्तार हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे भी बस्तर के विकास की यह यात्रा जारी रहेगी। अटल जी के स्मृति में सरकार ने नवा छत्तीसगढ़ 2025 का दृष्टिकोण पत्र का प्रारूप जारी किया है, जिसमें यह बताया गया है कि छत्तीसगढ़ राज्य जब अपनेे रजत जयंती वर्ष 2025 में पहुंचेगा, तब उसके विकास की कैसी तस्वीर होगी। उस समय तक प्रदेश के किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी। साथ ही छत्तीसगढ़ भारत के सर्वाधिक विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *