बीजेपी के खि’लाफ आंदोलन शुरू करेगी कांग्रेस, राहुल गाँधी ने बनाई ये रणनीति..

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के खि’लाफ शुरू किए जाने वाले अभियान के संदर्भ में एक अहम बैठक बुलाई। खबर के मुताबिक 5 से 15 नवंबर के बीच घोषित अभियान को सही से अंजाम देने के लिए इस बैठक में चर्चा की जाएगी और पूरे देश में किस तरह से धर’ना प्रद’र्शन कर जन आंदोलन खड़ा किया जाए।

इस पर रणनीति बनाई जाएगी बताया जा रहा है कि बैठक में सभी महा सचिवों के अलावा राज्यों के प्रभारी और महिला कांग्रेस यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई समेत सभी फ्रंटल आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। कांग्रेस मोदी सरकार की आर्थिक नीति और फैसलों के खिलाफ जनता के बीच जाना चाहती है।

गौरतलब है कि हरियाणा और महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और पार्टी एक बार फिर से म’जबूती की ओर बढ़ रही है। इसके अलावा यह चर्चा भी जोरों जोरों पर चल रही है कि राहुल गांधी एक बार फिर पार्टी अध्यक्ष के तौर पर कमान संभाल सकते हैं। जल्दी ही दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए पार्टी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

इस अभियान के तहत कांग्रेसी भारतीय जनता पार्टी को घेरने का काम करने वाली है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस का फोकस शहरी आ’बादी से कहीं अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में है। जहां आर्थिक मंदी और अर्थव्यवस्था से जुड़े नो’टबं’दी और जीएसटी के फैसलों के चलते किसानों, ग्रामीणों, छोटे व्यापारियों को नुकसान हो रहा है।

कांग्रेस औद्योगिक इलाकों में भी जनसंपर्क अभियान तेज करना चाहती है ताकि मंदी के चलते उद्योगों की बंदी पर सरकार को घेरा जा सके। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस वक्त पार्टी को एक मजबूत नेतृत्व की जरूरत है और सोनिया गांधी की त’बीय’त ख’राब होने की वजह से बेहद अहम फैसले लेने में सक्षम नहीं है।

इसलिए एक बार फिर से राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के तौर पर भी लांच किया जा सकता है। माना जा रहा है कि 2 नवंबर को होने वाली इस बैठक में यह मुद्दा भी चर्चा का विषय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *