राजस्थान लोकल चुनाव में कांग्रेस को मिली शानदार जीत, भाजपा को मिलीं बस इतनी सीटें..

लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली भाजपा लोकल चुनाव में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है. कांग्रेस लोकसभा चुनाव में तो ख़राब ही प्रदर्शन कर सकी लेकिन अब उसके लिए राजस्थान से अच्छी ख़बर आ रही है. राजस्थान निकाय उपचुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया ही. यहाँ के 14 वार्ड में से 8 में कांग्रेस ने जीत हासिल की है जबकि भाजपा को भी पाँच वार्ड पर कामयाबी मिली है और एक वार्ड पर निर्दलीय ने चुनाव जीता है.

बीकानेर की डूंगरगढ़ पंचायत समिति में प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव में भी कांग्रेस के मघाराम को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया.अलवर जिले की बहरोड पालिका के वार्ड 22 में कांग्रेस के विकास यादव और खैरथल के वार्ड 4 में कांग्रेस की अर्चना ने चुनाव जीता। भरतपुर के वैर में वार्ड 14 से भाजपा के राजबहादुर धाकड़ ने जीत दर्ज की.भीलवाड़ा के जहाजपुर में वार्ड 3 से कांग्रेस की पूजा मीणा ने जीत दर्ज की.

बूंदी के इंद्रगढ़ में वार्ड 6 से कांग्रेस के रामनिवास जीते।धौलपुर की बाड़ी नगर पालिका के वार्ड 23 में भाजपा के लक्ष्मीनारायण नागर विजयी रहे।चूरू की सुजानगढ़ पालिका के वार्ड 44 में कांग्रेस के मुकेश कुमार व छापर के वार्ड 3 में भाजपा के अमित कुमार जीते। हनुमानगढ़ की रावतसर पालिका में वार्ड 13 से निर्दलीय मनीराम और नोहर के वार्ड 12 में कांग्रेस के मुकेश मिश्रा को विजयी घोषित किया गया.जयपुर की शाहपुरा नगर पालिका के वार्ड 12 में कांग्रेस की तीजा देवी ने चुनाव जीता।करौली की हिंडौन नगर पालिका के वार्ड 32 में भाजपा के साकिर खान और वार्ड 42 में कांग्रेस के बच्चनसिंह विजयी रहे.करौली के ही टोडाभीम नगर पालिका के वार्ड 6 से भाजपा के विजय कुमार को निर्वाचित घोषित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *