Uncategorized

अगर उ’म्र में छोटी है ग’र्लफ्रें’ड तो भू’लक’र भी न करें ये 5 काम, वरना बाद में नहीं होगा..

प्यार में लोग किसी भी बं’दि’शों को नहीं मानते हैं कहते हैं कि प्यार कैसा एहसास है जो किसी भी बं’ध’न को नहीं मानता। आजकल के वक्त में लोग उम्र के फासले को भी नहीं देखते। कई लोग अपने उम्र से बड़े लोगों को डेट कर रहे हैं तो कई लोग अपनी उम्र से छोटे लोगों को।आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे उम्र में पान 6 साल छोटी है तो आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि अगर आपने इन बातों का ध्यान नहीं रखा तो आपका ब्रे’क’अप हो सकता है।

सबसे पहली बात अपनी गर्लफ्रेंड को बड़प्पन का रोग ना दिखाएं। ज’ब’रद’स्ती सीरियस बनने की कोशिश ना करें उ’म्र के हिसाब से आपको अपनी गर्लफ्रेंड की हर’कतें ब’चप’ना लग सकती हैं लेकिन इसी से आपकी अ’टैचमें’ट बढ़ेगी और आप भी उसकी श’रार’तों को इंजॉय कर पाएंगे।

दूसरी गलती यह कि कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड को नासमझ या फिर छोटे होने का एहसास ना कराए। आप मेच्योर हैं लेकिन आपकी गर्लफ्रेंड अभी आपसे उम्र में कई साल छोटी है। इंटिमेसी के मामले में उसे रोके नहीं से’क्सु’अल रि’लेश’न’शिप पर बे’वज’ह का ज्ञान ना झाड़े।

तीसरी गलती ये कि आप दौलत, शौहरत और किसी भी मामले में भले ही आगे हो लेकिन इन सब को अपनी गर्लफ्रेंड को बिल्कुल भी ना जताएं। हो सकता है कि वह फि’जू’ल’ख’र्ची करती हो लेकिन उसे रोके नहीं। धीरे-धीरे उम्र के हिसाब से वह खुद ब खुद इस बात को समझ जाएंगी।

चौथी गलती यह कि कोई भी पुराना रिलेशनशिप अगर रहा हो तो इस मामले में बातचीत करें इसे छि’पा’ए नहीं क्योंकि अगर आपकी गर्लफ्रेंड को इस बारे में किसी और से पता चले तो उसका दिल टू’ट सकता है और आप पर से उसका वि’श्वा’स उठ जाएगा। अपने रिश्ते को लंबा चलाने के लिए किसी भी तरह की बात को छिपाए नहीं।

पांचवी गलती ये कि आपकी गर्लफ्रैंड आपसे अगर उम्र में 7-8 साल छो’टी है, तो इं’टी’मेट होने को लेकर उसके साथ कभी कोई जोर-जबर’द’स्ती या ज’ल्द’बा’जी न करें। जब तक आप सीरियस रिलेशनशिप में नहीं आ जाते।

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button