दुल्हन ने किया इनकार तो सास को पत्नी ब’ना के घर ले आया दूल्हा,इसके बाद दो’नों ने..

यूं तो शा’दी हर शख्स की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण अं’ग मानी जाती है।लेकिन आजकल के दौर में ज्यादातर लोग शा’दी से पर’हेज करने लगे हैं।आज के युवाओं का मानना है कि शा’दी के लिए जल्द’बाजी में कोई भी नहीं करनी चाहिए।गौरतलब है कि की बार हमारे सामने शादी से जुड़े ऐसे मामले सामने आते हैं जो हमें अचंभित कर देते हैं।

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कई परिवारों में आज भी ल’ड़कियों की शा’दी जबर’दस्ती की जाती है।लड़कि’यों को परिवार में आज भी बोझ माना जाता है।परिवार जल्द से जल्द बेटियों से छुट’कारा पाना चाहता है।इसके लिए कई बारे सौदेबाजी तक की जाती है,ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के आगरा से जहां की एक शादी आजकल काफी चर्चा में बनी हुई है।

google

दरअसल आगरा करने वाला एक शख्स कानपुर में शा’दी करने के लिए गया था लेकिन जिस लड़की के साथ उसकी शा’दी तय हुई थी वह वह की मां को दुल्हन बना कर वापस अपने साथ ले आया।खबर के मुताबिक आगरा का यह शख्स कानपुर में जिस लड़की के साथ शादी करने के लिए गया था।आगरा के रहने वाले इस शख्स की शा’दी कानपुर के भिसार गांव में उसकी रिश्तेदारी में ही तय हुई थी।

10 मार्च को दूल्हा आगरा से बारात लेकर कानपुर पहुंचा।लेकिन लड़की ने जयमाला के वक्त दूल्हे को देख कर शा’दी करने से इंकार कर दिया.दरअसल लड़की का कहना था कि जिससे लड़की की फोटो दिखाकर उसे शा’दी के लिए राजी किया गया था वह शख्स दूल्हा है यह दूल्हा अधेड़ उम्र का एक शख्स था लड़की को उसकी मां के द्वारा कई बार समझाया गया लेकिन वह नहीं मानी.

google

दुल्हन स्टेज पर पहुंची तो दूल्हे को देखकर भड़क गई.उसने जयमाला के दौरान वरमाला फेंककर उसने कहा कि वो इस अधेड़ आदमी से शा’दी नहीं करेगी.इस बात पर वहां देखते ही देखते हंगामा मच गया।बारात लेकर आए लोग काफी परेशान हो गए।दुल्हन की मां ने भी बेटी को शा’दी के लिए समझाने की बहुत कोशिश की।लेकिन वो नहीं मानी।

इसके बाद दुल्हन की मां दूल्हे के हाथ थाम कर उसके साथ सात फेरे लिए और दूल्हे के साथ आगरा आ गई।बताया जा रहा है कि लड़की के पिता की कुछ साल पहले मौ;त हो चुकी है।लड़की के घर में उसके अलावा मां और एक छोटी बहन और भाई साथ रह रहे थे।अब उनकी माँ की दुबारा शा’दी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *