अब 5 और 10 रुपये का वैष्णो माता वाला सिक्का आपको बनाएगा मालामाल, मिलेंगे 10 लाख रुपये, जानें कैसे?

नई दिल्ली:आज आप अपने घर में रखे 5 और 10 रुपये के सिक्के से लखपति बन सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं. इस सिक्को को बेचने पर आपको 10 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. कोरोना काल में अगर आप भी एक्सट्रा कमाई के लिए कोई रास्ता देख रहे हैं तो आज आप अपने घर में रखे 5 और 10 रुपये के सिक्के से लखपति बन सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं. आपके पास सिर्फ 5 और 10 रुपये के सिक्के होने चाहिए. आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो की वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये सिक्का बेचकर लाखों कमा सकते हैं.
आइए आपको बताते हैं कि आपको इसके लिए कौन सा वाला 5-10 रुपये का सिक्का चाहिए…और आप कैसे कमाई कर सकते हैं- आपको बता दें इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहॉं पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की खरीद ब‍िक्री की जा रही है अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के तय शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं

old coins exchange in laakh rupees

कौन सा सिक्का बनाएगा लखपति?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है. अगर आप पुरानी चीजों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आपकी ये हॉबी आपको लखपति भी बना सकती है. इसके लिए आपको 10 या 5 रुपये का वह सिक्का चाहिए, जिस पर वैष्णों माता का फोटो बना हो.

वैष्णो देवी के 5 और 10 के सिक्कों की डिमांड है तेज

पैसा कमाने का जरिया इन दिनों ई-कॉमर्स (e-commerce) वेबसाइट पर भी ट्रेंड कर रहा है. अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं. बता दें इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. इसलिए, लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.

कितने रुपये कमा सकते हैं?

इन सिक्कों को ऑक्शन में बेचकर आप 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं.

agar aapke paas bhi hain ye purane sikke

कहां बेच सकते हैं ये सिक्के?

बता दें कि इंडियामार्ट पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी. इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं. इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं. इन वेबसाइट पर कर सकते हैं सेल – https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/ http://www.indiancurrencies.com/ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है.

3 thoughts on “अब 5 और 10 रुपये का वैष्णो माता वाला सिक्का आपको बनाएगा मालामाल, मिलेंगे 10 लाख रुपये, जानें कैसे?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *