सड़क पर आया हाथियों का दल, अंबिकापुर-बनारस हाइवे पर लगा जाम

अंबिकापुर। देर शाम हाथियों के झुंड ने अंबिकापुर-बनारस हाइवे पर जाम लगा दिया। सड़क पर हाथियों का दल अचानक आ जाने के कारण वाहनों को रुकवा दिया गया। जिसके कारण थोड़ी ही देर में जाम जैसे हालात हो गए। करीब 45 मिनट तक दोनों ओर से वाहनों की कतार लगी रही। इस दौरान ट्रक का पंक्चर टायर बदल रहे खलासी और ड्राइवर ने भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई।

– अंबिकापुर-बनारस हाइवे पर मंगलवार देर शाम एक ट्रक का टायर अचानक पंक्चर हो गया। सोनगरा इलाके में ड्राइवर और खलासी ट्रक का टायर बदल ही रहे थे कि तभी 6 हाथियों का झुंड वहां पर पहुंच गया। हाथियों का झुंड सोनगरा से करीब पांच किमी आगे जंगल से होते हुए अचानक सीधे सड़क पर आ पहुंच गया।

– इस दौरान हाथियों के दल की निगरानी के लिए बना वन विभाग का विशेष अमला भी वहां आ गया। हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए दोनों ओर से यातायात रोक दिया गया। तभी हाथियों का झुंड टायर बदल रहे ट्रक के खलासी और ड्राइवर के पास पहुंच गया, लेकिन दोनों अपने ही काम में लगे थे। किसी तरह वन विभाग की टीम ने उनका ध्यान अपनी ओर खींचा और वहां से हटने का इशारा किया। इस पर भी दोनों समझ नहीं पाए तो इशारे से पीछे देखने को कहा। ड्राईवर-खलासी ने पीछे देखा तो कुछ ही दूरी पर हाथियों का झुंड खड़ा था। ये देखते ही दोनों तेजी से भागकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचे।

– इधर हाथी सड़क पर ट्रक के पास पहुंच गए और ट्रक के चारों ओर घूम-घूम कर देखते हुए चक्कर लगाने लगे। हाथियों ने वहां नट निकाले जा चुके पंक्चर टायर को खींच कर बाहर कर दिया। दो हाथियों ने ट्रक को पीछे से धक्का देने की भी क़वायद की। हालाँकि तब हाथियों का दल बेचैन हो गया जबकि उन्हें गंध से एहसास हुआ कि ट्रक में उनका पसंदीदा महुआ लोड है।

– करीब 45 मिनट बाद हाथियों का झुंड जंगल की ओर लौट गया। इसके बाद ही यातायात को सुचारू किया जा सका। तब तक ड्राइवर और खलासी की जान अटकी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *