जॉनी लीवर की बेटी जैमी ने कभी छोटी सी नौकरी से शुरू किया था कॅरियर, अब ऐसे कमा रही दुनिया में नाम

famous comedian johnny lever daughter jamie lever

बॉलीवुड की पुरानी फिल्मों को उठाकर देखें, तो पता चलता है कि उस दौर में कॉमेडी का महाराज शाहरुख और सलमान जैसे बड़े अभिनेता नहीं बल्कि जॉनी लीवर थे. जॉनी आज भी कॉमेडी के मामले में बड़े-बड़ो को टक्कर देते हैं.

जॉनी लीवर बॉलीवुड के ऐसे एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने कॉमेडियन के तौर पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है. अब उनकी बेटी जैमी लीवर भी उनके नक्‍शे कदम पर चल रही हैं. जैमी ने फिलहाल एक ही हिंदी फिल्म की है लेकिन स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर उनका काफी नाम है.

सिर्फ सातवीं क्लास पास हैं

आंध्र प्रदेश में एक तेलुगु क्रिश्चियन परिवार में जन्मे जॉनी सिर्फ सातवीं क्लास पास हैं लेकिन अपनी मेहनत और लगन से उन्होंने खुद को इतना काबिल बना लिया है कि पूरा बॉलीवुड उनका कायल है. जॉनी भले ही कम फिल्मों में नजर आते हों लेकिन उनके जैसा बॉलीवुड में कोई नहीं है.

Johny-Lever-daughter

लंदन से की है जॉनी की बेटी ने पढ़ाई

जेसी‘ भी है. जैमी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की और फिर लंदन चली गईं. यहां उन्होंने वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग कम्यूनिकेशन से मास्टर्स किया, इसके बाद वापस मुंबई आ गईं.

मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव रह चुकी हैं जैमी

जैमी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में एक लंदन बेस कंपनी में मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव के तौर पर की थी. इसी दौरान जैमी ने पिता की तरह ही कॉमेडी में भी हाथ आजमाया और उसी साल वो मुंबई में कई स्टेज शोज में स्टैंडअप कॉमेडी भी करती थीं.

There's favouritism, no nepotism in Bollywood,' says ace comedian Johny  Lever's daughter Jamie | Bollywood - Hindustan Times

कपिल की फिल्म में आ चुकी हैं नजर

इसके सा‌थ ही जैमी सोनी टीवी के कार्यक्रम ‘कॉमेडी सर्कस के महाबली’ में भी अपना हुनर दिखा चुकी हैं. हालांकि बहुत कम लोग उनके इस हुनर से वाकिफ हैं. इसके साथ ही जैमी ने साल 2015 में कॉमेडियन शर्मा की फिल्म ‘किस-किस को प्यार करूं’ में भी दिखाई दी थी.

kapil

फिलहाल जैमी रियलिटी शो ‘सबसे बड़ा कलाकार’ को होस्ट कर रही हैं. इसके साथ ही वो कपिल शर्मा के शो में भी नजर आ चुकी हैं. जैमी अपने पिता जॉनी लीवर के साथ भी स्टेज शेयर करती हैं. स्टेज शोज के दौरान जैमी अक्सर अपने पिता जॉनी लीवर की नकल करती दिखती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *