Uncategorized

इन दो राशियों पर भगवान गणेश रहते हैं मेहरबान, जानिए गणेश चतुर्थी पर क्या करें ऐसा खास काम जो…

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) उत्सव 10 सितंबर से 19 सितंबर तक चलेगा। ज्योतिष अनुसार अगर इन दो राशियों के जातक इस दौरान ये विशेष उपाय करेंगे तो इनकी धन संबंधी दिक्कते दूर हो सकती हैं।

Ganesh Ji Favourite Zodiac Sign: कहते हैं गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान बप्पा की मूर्ति घर में स्थापित कर उनकी विधि विधान पूजा करने से सारे मनोरथ पूर्ण हो जाते हैं। गणेश भगवान की अराधना करने से घर परिवार में सुख-समृद्धि आती है। लेकिन कुछ ऐसी राशियां होती हैं जिन पर भगवान गणपति की विशेष कृपा मानी जाती है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर राशि का कोई न कोई ईष्ट देव या देवी होती है। मिथुन और कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है और ईष्ट देव भगवान गणेश हैं। जानिए गणेश चतुर्थी के दौरान इन दो राशियों के जातक कैसे करें पूजा जिससे धन-धान्य की न हो कमी।

गणेश चतुर्थी उत्सव 10 सितंबर से 19 सितंबर तक चलेगा। कहा जाता है इस अवधि में भगवान गणेश की सच्चे मन से अराधना करने से सारे दुखों का नाश हो जाता है। मिथुन और कन्या राशि के जातक अपने ईष्ट देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष उपाय करेंगे तो उन्हें लाभ मिलने की संभावना रहेगी। गणेश चतुर्थी के दिन गणपति बप्पा को 21 दूर्वा अर्पित करें। माना जाता है इससे कर्ज से मुक्ति मिलने के साथ बप्पा की विशेष कृपा बनेगी।

Ganesh Chaturthi 2021

गणेश चतुर्थी उत्सव के 10 दिन पूरे विधि विधान से भगवान गणेश की पूजा करें। उन्हें लड्डूओं का भोग लगाएं। उनके मंत्रों का जाप करें। गणेश चालीसा पढ़ें। गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश को हरे रंग के वस्त्र दान करें। मान्यता है इससे धन-धान्य में बढ़ोतरी होने लगती है। आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए गणेश चतुर्थी के दिन हरे रंग के कपड़े में धनिया बांधकर दान करें।

गणेश चतुर्थी के दिन कन्या और मिथुन जातक गाय को घास या कच्ची हरी सब्जी खिलाएं। मान्यता है इससे धन संबंधी दिक्कतें जल्दी दूर हो जाती हैं। फंसे हुए धन की प्राप्ति के लिए गणपति जी को दूब घास की 21 पत्तियां अर्पित करें और उन्हें गुड़ चढ़ाएं। गणपति जी को बेसन और मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाने से लाभ मिलता है।

गणेश जी की स्थापना करते समय उन्हें पान और सुपारी अर्पित करें। मान्यता है इससे सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। गणेश जी को पीले फूल, पीले वस्त्र और पीली मिठाई अर्पित करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने की मान्यता है। ऐसा कहा जाता है गणेश चतुर्थी पर गणेश जी को नीले फूल अर्पित करने से सारे संकट दूर हो जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button