इन महंगी चीजों की शौकीन हैं शाहरुख खान की बेगम गौरी, कमाई जानकर रह जाएंगे हक्के-बक्के

Gauri Khan Birthday Expensive Things Own By Shahrukh Wife And Her Net Worth Will Blow Your Mind

फिल्म निर्माता गौरी खान आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। 8 अक्तूबर 1970 को दिल्ली में जन्मीं गौरी बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख की पत्नी हैं। गौरी ने शाहरुख का हाथ तब थामा था जब वो कुछ नहीं थे और आज वो उनके साथ तब भी खड़ी हैं जब वो दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ कलाकार कहलाते हैं। खुद गौरी ने भी अपनी जिंदगी में बड़ा मुकाम हासिल किया है। गौरी एक मशहूर इंटीरियर डिजाइनर हैं जिन्होंने कई बड़े बड़े सेलेब्स के घर और ऑफिस डिजाइन किए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपना घर मन्नत भी खुद ही डिजाइन किया है।

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं गौरी खान

गौरी मेहनत में यकीन रखती हैं और उनकी मेहनत रंग लाती है। वो प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-चेयरपर्सन और को-फाउंडर भी हैं। गौरी 50 मोस्ट पावरफुल वूमन की फार्चुन मैगजीन में भी अपनी जगह बना चुकी हैं। शाहरुख इस देश के सबसे बड़े स्टार हैं और विदेश में भी उनके नाम का डंका बजता है लेकिन खुद गौरी भी करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं। तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनकी नेट वर्थ और क्या क्या है उनके रईसी शौक।

गौरी खान

साल 2002 में गौरी ने पति शाहरुख के साथ मिलकर फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरूआत की। इस प्रोडक्शन हाउस में बनी लगभग सभी फिल्में सुपरहिट रही हैं। उन्होंने पहली फिल्म ‘मैं हूं ना’ प्रोड्यूस की थी जिसमें शाहरुख खान और सुष्मिता सेन मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म को जबरदस्त सफलता मिली थी।

गौरी खान, शाहरुख खान

इसके बाद गौरी ने ‘ओम शांति ओम’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में भी पैसा लगाया और इन फिल्मों की भी अच्छी सफलता मिली। गौरी एक सफल निर्माता तो हैं ही इंटीरियर डिजाइनर के रूप में भी वो बड़ा नाम हैं। उन्होंने ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान के साथ ज्वाइंट पार्टनरशिप पर काम करती हैं। सुजैन और गौरी बहुत अच्छी दोस्त भी हैं।

गौरी खान

गौरी की कुल संपत्ति की बात करें तो वो करीब 1600 करोड़ रुपये की मालकिन है। उनकी प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट बॉलीवुड की हाईस्ट अर्निंग प्रोडक्शन कंपनी मानी जाती है जिसकी कीमत 500 करोड़ रुपये है। शाहरुख खान जब मुंबई आए थे तो उन्होंने एक दिन मन्नत को अपना बनाने का सपना देखा था और आज उनका पूरा परिवार लैड्स एंड बैंडस्टैंड में स्थित इस शानदार बंगले में रहता है। शाहरुख और गौरी के इस घर की कीमत 200 करोड़ रुपये है।

गौरी खान, शाहरुख खान

गौरी खान के बाद एक शानदार बैंटले कौंटीनेंटल है जिसकी कीमत करीब 2.25 करोड़ रुपये है। साल 2007 में खान परिवार को डेवलपर्स नखील से दुबई में एक बेहद ही महंगा विला तोहफे के रूप में मिला था जिसकी कीमत 24 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही गौरी का मुंबई में एक लग्जरी शॉप भी है जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपये है। गौरी बॉलीवुड की मशहूर हस्ती में से एक हैं। शाहरुख संग उनकी प्रेम कहानी और शादी लोगों के लिए मिसाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *