गाज़ियाबाद शमशा’न हा’दसा: एक्शन में आए CM योगी, आरोपियों पर शिकंजा क’सने के लिए..

0
30

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित मुरादनगर श्मशान घाट हा’दसे मामले में जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ पूरे नुकसान की वसूली करने के भी दिए निर्देश हैं। और आरोपियों ल खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के आदेश दिये हैं। इसके साथ ही ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का भी दिया आदेश है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी करते हुए उनके पूछा है कि जब सितंबर में ही दिया था 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश तो ऐसी लापरवाही कैसे हो है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक परिवारों को दस-दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने और बेघर परिवारों को घरों की सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि इस हाद’से में अब तक 24 लोगों की मौ’त हो चुकी है, जबकि 17 का अब भी इलाज जारी है। वहीं, पुलिस ने मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अपनी जांच में श्मशान घाट में छत बनाने वाले ठेकेदार, नगरपालिका के इंजीनियर और अफसरों को लापरवाह पाया था. हा’दसे के बाद की तस्वीरें और चश्मदीदों के बयानों से पता चलता है कि श्मशा’न घा’ट में लोगों को पानी और धूप से बचाने वाली छत मौ’त का कारण बन गई.


एक व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने के लिए शनिवार की सुबह करीब 40 लोग श्म’शान घा’ट पहुंचे थे, तभी बारिश शुरू हो गई। लोग बारिश से बचने के लिए बरामदे के नीचे आ गए थे, तभी अचानक लिंटर गिर गया। इसमें सभी 40 लोग दब गए थे।पुलिस का कहना है कि बारिश से बचने के लिए कई लोग इमारत के नीचे खड़े थे जिसे हाल ही में बनाया गया था, तभी यह छत के गिरने से कई लोग इसमें दब गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here