सास ने बेटी पैदा होने की खुशी में अपनी बहू को यह महंगी कार भेंट

gift of luxury car to daughter in law as she gave birth to girl child

लखनऊ। बेटी के जन्म होने पर सास ने छोटी सी पार्टी रखी थी। पार्टी के दिन ही सास ने ऐलान कर दिया था कि वह दीपावली पर्व से पहले बेटी को जन्म देने पर बहू को कार गिफ्ट करेगी। बुंदेलखंड में माना जाता है कि रुढ़ीवादिता अभी भी काफी हावी है, लेकिन इसके बीच में भी एक सास ने अनोखी मिसाल पेश की है। यहां पर सास ने बहू को महंगी कार गिफ्ट की है। सास ने बेटी पैदा होने की खुशी में अपनी बहू को यह महंगी कार भेंट की है।

आज के सभ्य समाज में बेटी के पैदा होने पर ससुराल में बहू को अपमानित करने की खबरें आती हैं, मगर शायद यह पहला मामला होगा जब उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक सास ने बेटी के पैदा होने पर सास ने न सिर्फ उसे गले लगाकर प्यार दिया, बल्कि बीते दिनों बहू को बेशकीमती कार भी गिफ्ट में दी। उसका कहना है कि बेटी पुरुषों की तुलना में कही ज्यादा अच्छी होती है।
money


प्रेमा देवी स्वास्थ्य विभाग में बतौर निरीक्षक के पद पर तैनात रही है। इस पद से सेवानिवृत होने के बाद वह अपने गृह जनपद औरैया से पुत्र और बहु खुशबू के साथ हमीरपुर जिला मुख्यालय स्थित पशु अस्पताल के पास रह रही है। उसका पुत्र हमीरपुर जिला मुख्यालय में सरकारी सेवा में है, जबकि बहू हाउस वाइफ है। सास और बहू मां-बेटी की तरह रहते हैं।

बताया जाता है कि कुछ माह पहले बहु खुशबू ने कन्या को जन्म दिया तो सास की खुशी का ठिकाना न रहा। इसके बाद घर में बहू को बेटी होने पर जमकर खुशियां मनाई गईं। पड़ोसी भी बताते हैं कि बेटी के जन्म होने पर सास ने घर में छोटी सी पार्टी रखी थी। पार्टी में भी उसकी खुशी देखते ही बन रही थी।

पार्टी के दिन ही सास ने ऐलान कर दिया था कि वह दीपावली पर्व से पहले बेटी को जन्म देने पर बहू को कार गिफ्ट करेगी। पिछले दिनों सास ने होंडा सिटी कार खरीदकर बहू खुशबू को गिफ्ट कर दी। इतना बड़ा तोहफा पाकर बहू की आंखें खुशी से छलक आईं। रिटायर्ड स्वास्थ्य कर्मी प्रेमा देवी का कहना है, बेटी को गर्भ में मारने की बुराई तभी खत्म होगी, जब बहू को अपनी बेटी माना जाए. क्योंकि बहू भी किसी की बेटी होती है और जब उसे ससुराल में मां के रूप में प्यार मिलेगा तो उस घर में हमेशा खुशियां रहेंगी।

gift of luxury car to daughter in law as she gave birth to girl child
खुशबू का कहना है कि वह बहुत ही सौभाग्यशाली है कि उसे ऐसी सास मिली है, जिसकी आंखों में बेटी की तरह प्यार रहता है। उसका मानना है कि समाज में यह बुराई तभी खत्म होगी जब बहू बेटी की तरह सास का ख्याल रखे, क्योंकि सास भी तो किसी की मां है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *