GPM में पकड़ाया महिला चोरों का गैंग:शहर में घूम-घूम कर रेकी करते थीं, फिर मौका मिलते ही पार कर देते थे सामान

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में पिछले कई दिनों से महिला चोरों का गैंग सक्रिय था, जिसे अब पुलिस ने पकड़ा लिया है। ये गैंग शहर में घूम-घूम कर पहले रेकी करते था, फिर मौका मिलते ही सामान पार कर देते था। इस शातिर गैंग को पुलिस तब पकड़ पाई है जब इन्होंने दिनदहाड़े एक महिला के बैग में रखे 28 हजार रुपए पार कर दिए। ये कार्रवाई जिले की गौरेला-पुलिस ने की है।

दरअसल 12 अक्टूबर को पार्वती टेकाम ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वो अपनी दीदी के साथ दोपहर 12 बजे ज्योतिपुर के सामने स्थित बैंग में लोन लेने गई थी। यहां से उसने 28 हजार रुपए लोन लेने के बाद अपने पर्स में रखकर मंगली बाजार चले गई। इसके बाद वो शाम को करीब शाम 4.30 बजे मंगली बाजार चौक में किराना दुकान में सामान ले ही रही थी कि एक महिला उससे सटकर खड़े हो गई। उसने बताया कि उसके साथ कुछ और महिलाएं भी वहां पर मौजू्द थी।
इधर, जब किराना दुकानदार ने इन महिलाओं को देखा तो जोर से चिल्लाया कि चोर कहीं के, भागों यहां से, तब महिलाएं वहां से भाग निकलीं। इस पर जैसे ही पार्वती ने अपना बैग देखा तो उसमें रखे रकम 28 हजार रुपए नहीं थे। यह देखकर ही वह दंग रह गई। इसके बाद उसने तुरंत इसकी शिकायत गौरेला थाना में दर्ज करा दी।

शिकायत होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो पुलिस को मंगली बाजार से समता कॉलोनी वाले रोड पर एक महिला मिली। जिससे पुलिस ने पूछताछ की, पूछताछ में महिला ने बताया कि वो कोरिया के मनेंद्रगढ़ की रहने वाली है। उसने बताया कि वो अपने 6 महिला साथियों के साथ मिलकर साप्ताहिक बाजार, बैंक, बडे दुकानों के पास जाकर पहले रेकी करते थे। बाद में मौका मिलते ही सामान पार कर देते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *