29 साल की हुईं रिया चक्रवर्ती : वीडियो जॉकी से एक्ट्रेस बन गईं थी रिया चक्रवर्ती, फिल्मों से ज्याद महेश भट्ट और सुशांत से रिश्ते को लेकर रहीं चर्चा में

Happy Birthday Rhea Chakraborty

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से सुर्खियों में बनी हुईं रिया चक्रवर्ती आज पूरे 29 साल की हो चुकी हैं। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी जिसके बाद उन्होंने टीवी शो में बतौर होस्ट काम किया था। एक्ट्रेस ने मेरे डेड की मारुति फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की, लेकिन उन्हें कभी भी एक कामयाब एक्ट्रेस का दर्जा हासिल नहीं हो सका। रिया का फिल्मी करियर भले ही नाकाम रहा हो हालांकि उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा से ही चर्चा में रही है। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं कैसे हैं उनसे जुड़े विवाद-

1 जुलाई 1992 में बेंगलुरु में जन्मीं रिया चक्रवर्ती बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रिया के पिता इंडियन आर्मी ऑफिसर हैं जिसके चलते उन्होंने अंबाला केंट की आर्मी स्कूल में पढ़ाई की है। पढ़ाई के बाद रिया ने साल 2009 में एमटीवी इंडिया के टीवीएस स्कूटी टीन डीवा शो में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने तीसरा स्थान हासिल किया था। यहां खिताब जीतने के बाद रिया ने एमटीवी दिल्ली में वीजे (वीडियो जॉकी) के लिए ऑडीशन दिया था जहां उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया। होस्टिंग के टैलेंट को देखते हुए रिया को पेप्सी एमटीवी वास्सप, टिक-टैक कॉलेज बीट और एमटीवी गोन इन 60 सेकंड जैसे शोज होस्ट करने का मौका मिला।

रिया चक्रवर्ती, ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के दौरान।

तेलुगू फिल्मों से की एक्टिंग करियर की शुरुआत

रिया ने साल 2012 में तेलुगू फिल्म टूनेगा-टूनेगा से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्हें मेरे डेड की मारुति फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने का मौका मिला। इस फिल्म में रिया साकिब सलीम के साथ दिखी थीं, हालांकि उन्हें फेम हासिल नहीं हो सका। इसके बाद एक्ट्रेस 2014 की फिल्म सोनाली केबल में सोनाली के रोल में अली फजल के साथ दिखीं। फिल्म के गाने जबरदस्त हिट हुए थे जिससे रिया को देश भर में पहचान मिलने लगी। फेम हासिल होने के बाद रिया यशराज फिल्म्स की बैंक चोर, हाफ गर्लफ्रेंड और दोबाराः सी योर एविल में नजर आई हैं।

साल 2018 में उड़ीं महेश भट्ट से अफेयर की खबरें

साल 2018 में रिया चक्रवर्ती जलेबी फिल्म में डेब्यूटेंट वरुण मित्रा के साथ नजर आई थीं। इस फिल्म को महेश भट्ट ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म के प्रमोशन इवेंट के दौरान कई बार महेश और रिया को काफी करीब देखा गया था जिसके चलते दोनों के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे। खबरें आने लगीं कि लंबा उम्र का फासला होने के बावजूद दोनों रिलेशन में हैं। ऐसी खबरों के बाद रिया विवादों से घिरने लगी थीं।

महेश के साथ तस्वीर शेयर करके फंसी रिया

रिया ने महेश भट्ट के 70वें जन्मदिन पर उनके साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, जन्मदिन की बधाई मेरे बुद्धा, सर आपने मुझे प्यार से संभाला, और मुझे उड़ना सिखाया। एक्ट्रेस की पोस्ट सामने आते ही वो बुरी तरह ट्रोल होना शुरू हो गईं। ट्रोलिंग से परेशान होकर रिया ने सफाई में एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, तू कौन है, तेरा नाम क्या, सीता भी यहां बदनाम है।

एक इंटरव्यू के दौरान महेश और अपने रिश्ते पर सफाई देते हुए रिया ने कहा था कि वो महेश भट्ट को अपने पिता समान मानती हैं। महेश उनके मेंटर हैं लेकिन ट्रोलिंग के चलते वो काफी डिस्टर्ब हो गई हैं। सुशांत की मौत के बाद भी खबरें थीं कि दोनों लगातार एक दूसरे से टच में थे और अक्सर बातें किया करते थे।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से 6 दिन पहले रिया ने महेश भट्ट से संदिग्ध बातचीत की थी जिसके स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे। वॉट्सऐप चैट में महेश रिया को सुशांत से अलग होने का साहस देते हुए उन्हें आगे बढ़ने की सलाह दे रहे थे।

साल 2013 में हुई थी सुशांत से मुलाकात

रिया और सुशांत की पहली मुलाकात साल 2013 में यशराज फिल्म्स की शूटिंग करते हुए हुई थी। रिया उस समय बैंक चोर में काम कर रही थीं और सुशांत शुद्ध देसी रोमांस में। दोनों की ही फिल्मों के सेट आसपास थे जिससे दोनों की दोस्ती हो गई। साल 2019 में रिया और सुशांत की वेकेशन की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जिनमें दोनों की लोकेशन इस बात की गवाह थी कि दोनों साथ हैं, हालांकि कपल ने कभी खुद इस बात को पब्लिक नहीं किया। इसी साल दिसम्बर में रिया और सुशांत लिव-इन रिलेशन में रहने लगे जिसके ठीक 6 महीने बाद एक्टर ने आत्महत्या कर ली थी। सुशांत की मौत के ठीक 6 दिन पहले ही उनका रिया से झगड़ा हुआ था और वो घर छोड़कर चली गई थीं।

सुशांत की मौत की जांच के दौरान रिया ने अपने वकील सतीश मानशिंदे के जरिए दावा किया था कि सुशांत अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे और लगातार घरवालों को फोन करके रोते थे, जब उनकी बहन मीतू साथ आकर रहने के लिए तैयार हो गई तों सुशांत ने रिया से अपने घर जाने को कहा। वहीं दूसरी तरफ सुशांत की पहन मीतू का कहना था कि 8 जून को रिया ने उन्हें फोन करके बताया था कि दोनों के बीच झगड़ा हो गया है। जब मीतू घर पहुंची तो उससे पहले ही रिया वहां से जा चुकी थीं। सुशांत को परेशान देखकर मीतू खुद 12 जून तक उनके साथ रुकी थीं।

साल 2020 में करने वाले थे शादी

सुशांत की मौत के बाद उनकी बहनों ने बताया कि सुशांत साल 2020 के आखिर में शादी करने वाले थे, जिसकी तैयारियों के लिए पूरा परिवार जल्द ही मुंबई आने वाला था। वहीं दूसरी तरफ ये खबरें भी थीं कि रिया और सुशांत अपना घर बदलने की तैयारी में थे जिसके लिए रिया लगातार ब्रोकर से बात कर रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *