इतिहास का ये राजा था 365 रानियों का इकलौता पति, इस तरकीब से हर रात अलग रानियों से बनाता था संबंध ,पूरी खबर पढ़े ..

प्राचीन काल के राजाओं के बेहद

अजीबोगरीब शौक होते थे जो कभी-कभी लोगों को हैरानगी में डाल देते थे। कोई अपनी ताकत के लिए प्रसिद्ध होता था तो कोई अपनी अय्याशियों के लिए। आज हम एक ऐसे ही राजा की बात करने वाले हैं जो अपनी पत्नियों की संख्या के लिए प्रसिद्ध है। प्राचीन ग्रंथों के मुताबिक श्रीकृष्ण की 16000 पत्नियां थी किन्तु आज हम कलियुग के एक ऐसे राजा के बारे में बताने वाले हैं जिसकी 365 पत्नियां थी और वह सभी रानियों के साथ रात गुजारता था। सुनने में ये बात अजीब लगेगा पर उसके रात गुजारने की तरकीब को देखकर हैरान रह जायेंगें। चलिए जानते हैं उस राजा और उसकी 365 रानियों के बारे में…

दरअसल आज जिस राजा की बात हो रही है

उनका नाम भूपेंद्र सिंह था और वो पटियाला के राजा थे। भूपेंद्र सिंह का शासन 1900 से लेकर 1938 तक चला इस बीच उन्होंने 10 राज्यों को अधिकृत कर वहां की रानियों को अपना बना लिया। इस तरह कुल मिलाकर उनकी 365 पत्नियाँहो गयी। बता दें कि भूपेंद्र सिंह संभोग के मामले में कुछ अलग मिजाज के थे और हर रानी के साथ संबंध बनाते थे। इसके लिए उसने अलग-अलग रानियों के लिए अलग-अलग कमरे बनवा रखा था और हर कमरे में एक बेहद ही अजीब लालटेन लगा होता था।

यह खास लालटेन ही तय करता था कि

आज रात वो किस रानी के साथ सोने वाले हैं। दरअसल उन सभी लालटेन पर रानियों के नाम भी लिखे होते थे। नियम यह था कि सुबह उठते ही जिस रानी के नाम का लालटेन पहले बुझता था अगली रात उसी रानी के कमरे में गुजारते थे। इस तरह उस राजा ने सभी रानियों के साथ संबंध बनाया। इतिहास के पन्नो में ये अजोबगरीब शौक रखने वाले राजाओं की कतार में शामिल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *