सपने में दिखते हैं भगवान तो समझिए क्या हो सकता है भविष्य में इसका परिणाम…

if lord vishnu is seen in the dream then understand that your fortune is going to happen

स्वप्नों का अपना एक विज्ञान है। हर व्यक्ति किसी न किसी वस्तु को सपने में जरूर देखता है। ऐसा कोई व्यक्ति नहीं होगा। जिसे स्वप्न न आते हो। ऐसे में एक बात है कि हम लोगों को जो सपने आते हैं, उनका नाता हमारे जीवन में हो रही घटनाओं से जुड़ा हुआ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखने वाली चीजें कई बार भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी देती हैं। इसलिए जब भी आपको कोई सपना आए तो उसे आप अनदेखा बिल्कुल न करें और उस सपने का क्या अर्थ है ये समझने की कोशिश करें। सपनों में आने वाली चीजें हमें क्या संकेत देती हैं, इसकी जानकारी कम ही लोगों को होती है। जिसकी वजह से कई लोग सपनों का अर्थ नहीं समझ पाते हैं।

During Night Dream see God Image

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों में दिखने वाली हर चीजों का ताल्लुक किसी न किसी चीज से अवश्य होता है। जैसे सपने में अगर हवाई जहाज दिखे, तो ये किसी यात्रा संकेत माना जाता है। वहीं सपने में गाय का दिखना शुभ संकेत देता है और इस अर्थ जीवन में खुशियां आने से जुड़ा होता है। इसी तरह से कई बार लोगों को भगवान से जुड़े सपने भी आते हैं, जिनका अर्थ भी अलग-अलग होता है। आपके सपने में किस भगवान की तस्वीर दिखती है। वह भी मायने रखती है। तो आइए समझते है कि कौन से भगवान की तस्वीर सपने में दिखें तो उसका आपके जीवन से क्या हो सकता है सम्बंध…

During Night Dream see God Image

पहले हम आप सभी को बता दें कि स्वप्न्नशास्त्र के मुताबिक जिन लोगों को सपने में भगवान दिखाई देते हैं, उसका मतलब होता है कि उनपर भगवान की कृपा बनी हुई है। भगवान दिखने के साथ अगर सपने में रोशनी भी दिखाई दे तो समझ लें कि मुश्किल समय गुजरने वाला है और ये अच्छे समय का संकेत हैं। भगवान इसके माध्यम से आपको ये बताना चाहते हैं कि आपके जीवन में अच्छा समय शुरू होने वाला है, आप बस आशा की किरण न खोएं। बता दें कि भगवान के सपने में आने से अलग-अलग अर्थ जुड़े होते हैं और भगवान के दिखने का अर्थ क्या है, ये इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप भगवान को कहां देखते हैं। अगर आपको कोई मंदिर दिखाई देता है जिसमें भगवान की मूर्ति है तो इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में अच्छा समय चल रहा है। भगवान का आशीर्वाद आपके साथ बना हुआ है। आइए जानते है अलग-अलग भगवान और अलग-अलग जगह भगवान के दिखने का क्या होता है अर्थ।

During Night Dream see God Image

बता दें कि स्वप्न्नशास्त्र के मुताबिक अगर आप अपने ऑफिस या स्कूल में भगवान को देखते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आपको अपने जीवन तरक्की में मिलने वाली है। आप बस कर्म करते रहें। वहीं अगर आपको सपने में भगवान कोई सलाह दे रहे हैं तो इसका अर्थ है कि वो आप से कहना चाहते हैं कि आप अपने दिल की बात को सुनें और जो आपको सही लगता है वो आप करें।


सपने में मां लक्ष्मी का दिखना…

During Night Dream see God Image

सपने में मां लक्ष्मी के दर्शन होना अपार धन दिला सकता है। ऐसा सपना नौकरी-व्‍यवसाय के अलावा अन्‍य तरीकों से भी पैसे मिलने का संकेत है। इसी तरह अगर सपने में कमल का फूल दिखें तो यह भी आर्थिक स्थिति मजबूत होने का संकेत माना जाता है। दरअसल कमला का फूल मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। वहीं सपने में अगर मां लक्ष्मी नाराज दिखें या सही से ना दिखें, तो इसका मतलब है कि आपको धन की हानि होने वाला है।

सपने में विघ्नहर्ता गणेश का दिखना…

During Night Dream see God Image

सपने में गणेश भगवान का आना किसी शुभ कार्य होने का संकेत माना गया है। इसका अर्थ यह भी होता है कि आपकी जल्द शादी होने वाली है। सपने में भोजन दिखने का अर्थ होता है कि मां अन्नपूर्णा की कृपा आप पर बनीं हुई है और घर में अनाज की कमी कभी नहीं होगी।

किसी को सपने में भगवान विष्णु दिखें तो…

Vishnu

किसी को अगर सपने में भगवान विष्णु के दर्शन हों, तो यह भाग्योदय का संकेत है। ऐसे सपने का मतलब है कि आपकी जिंदगी से परेशानियां दूर होने वाली है।

सपने में आएं संकटमोचन तो दूर होगी ये समस्याएं…

During Night Dream see God Image

वही सपने में भगवान हनुमान का आने का मतलब यह है कि आपकी शत्रुओं पर जीत होने वाली है। इसके अलावा यदि किसी मामले में विवाद चल रहा हो और मामला कोर्ट में हो तो यह आपकी जीत का इशारा भी है।

सपने में सियाराम का दिखना…

During Night Dream see God Image

मर्यादा पुरुषोत्‍तम भगवान राम का सपने में दिखना किसी बड़ी सफलता का इशारा है। खास बात यह है कि ये सफलता जल्‍द ही आपको मिल सकती है। ऐसे में भगवान राम दिखें तो समझें आपको कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है।

सपने में शिवलिंग दिखना…

During Night Dream see God Image

सपने में शिवलिंग का दिखना भी बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा सपना बताता है कि आपकी सारी समस्याएं दूर होने का समय आ गया है।

सपने में कृष्ण भगवान दिखें तो…

During Night Dream see God Image

सपने में भगवान कृष्ण का दिखना प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने और उसकी सफलता का संकेत है।

सपने में मां दुर्गा आएं तो…

During Night Dream see God Image

यदि परिवार का कोई सदस्‍य लंबे समय से बीमारी से ग्रसित है तो ऐसे सपने का आना उसके अचानक ठीक होने का संकेत देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *