इमरान खान के सामने आई नई मुसीबत, अब अमेरिका ने लगा दी…

हेलो दोस्तो पु’ल’वा’मा ह’म’ले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान की छटपटाहट सबके सामने आ चुकी है ।बुधवार को पाकिस्तानी वायु सेना का एक विमान f16 भारतीय सीमा में दाखिल हो गया हालांकि भारत की ओर से उस विमान को ताबड़तोड़ नष्त नाबूत कर दिया गया। हालांकि इसके बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को बुरी तरीके से लताड़ा और सख्त लहजे में संदेश दिया है ।अमेरिका ने पाकिस्तान को दो टूक कह दिया है कि उनकी मर्जी के बिना लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल पाकिस्तान नहीं कर सकता है.

आपको बता दे कि पाकिस्तान जिन f16 विमानों का इस्तेमाल कर रहा है वह उसको अमेरिका से भीख में मिली है। यही वजह है कि अमेरिका ने बिना इजाजत के पाकिस्तान द्वारा f16 विमानों के इस्तेमाल पर नाराजगी जाहिर की है। अमेरिका ने पाकिस्तान से साफ शब्दों में कहा है कि वह परिस्थितियों को और जटिल ना बनाएं यहां तक कि अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए भी कहा है.

google

बुधवार को पाकिस्तान ने अपने f16 लड़ाकू विमानों को भारतीय सीमा में दाखिल किया जिसे भारतीय सेना ने वक्त रहते ही नष्ट कर दिया जिस की जवाबी कार्यवाही में भारत का एक mig21 भी क्रैश हो गया। पाकिस्तान में इस हमले के बाद यह पुष्टि की है कि उसने भारतीय सेना के एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया है आपको बता दें कि भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद बॉर्डर पर तनाव से बना हुआ है हालांकि पाकिस्तान द्वारा की गई कड़ी कार्रवाई यों की वजह से पाकिस्तान के पसीने छूटते नजर आ रहे हैं और वह गिड़ गिड़ाते हुए माफी मांग रहा है कि हम जंग नहीं करना चाहते हैं.
google

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक वीडियो में कहा है कि हमें बैठ कर बात करनी चाहिए जिससे इस मसले का हल निकल सके। जहां एक तरफ हिंदुस्तान द्वारा लगातार कार्यवाही पर कार्यवाही की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिका का बढ़ता दबाव ।ऐसे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को समझ नहीं आ रहा है कि वह करें तो क्या करें?

यहां तक कि पाकिस्तान के सहयोगी चीन ने भी पाकिस्तान का साथ छोड़ दिया है और भारत के साथ आकर खड़ा हो गया दूसरी कंट्रीओं नेवी पाकिस्तान का साथ देने से मना कर दिया है. अकेला पड़ चुका पाकिस्तान बुरी तरह से दिल मिला रहा है और छटपटा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *