भारत से हाथ मिलाने पर इमरान खान की पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, कहा-“इमरान सच…”

पु’ल’वा’मा में हुए आ’तं’की ह’म’ले के बारे में देश का बच्चा बच्चा जनता है इस हमले में सी आर पी एफ के 40 जवान श’ही’द हुए। इस हमले का जिम्मेदार कौन है?ये हर कोई जानता है इस हमले के ज़िम्मेदार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान है। आज आपको बताते है इमरान खान की कुछ खासियत उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान की ज़ुबानी- रेहम खान ने कहा इमरान खान सच ज़रा कम ही बोलते हैं जो वो कहते हैं वह करते नही है रेहम खान ने इमरान खान को सेना की कठपुतली करार दिया रेहम खान ने कहा कि मैंने इलेक्शन से पहले किताब लिखी तो मुझे बहुत कुछ बुरा भला सुनने को मिला और लोगो ने कहा कि इस तरह से किसी की एक्स वाइफ को अपने पति के बारे में लिखना नहीं चाहिए लेकिन मैं समझती थी कि अगर आप किसी को नजदीक से जानते हैं तो उनके बारे में बताना आप का एक फर्ज बनता है.

उनकी हकीकत उनकी सच्चाई अगर आपको दिखाई दे तो आपको दुनिया को बताना चाहिए मैंने सोचा कि मैं लोगों को अपनी जिंदगी में बताऊं कि इमरान खान करते कुछ और कहते कुछ हैं सामने बहुत अच्छी तरह से बहुत प्यार से बात करेंगे जैसे कि आपका दिल मोह लेंगे और आप समझेंगे कि यही सच है फिर आपके पीठ पीछे ही ऐसे खंजर मारदेगें जिससे आपको यकीन ही नहीं आएगा हम जो लोग इन्हें नजदीक से जानते हैं जो दोस्त हैं हम सब लोग शर्मिंदा हैं इस हा’दसे पे। इमरान पर भरोसा नहीं किया जा सकता वह सच बहुत मुश्किल से बोलते हैं इलेक्शन से 1 साल पहले मैने और जो इंग्लिश के वाइड जर्नलिस्ट है उनको भी बता दिया गया था अगले प्रधानमंत्री इमरान खान होंगे और ये फैसला चुनाव से बहुत पहले हो गया था मुझे डायरेक्ट कहा गया कि आप उनके खिलाफ़ नही बोलेंगी और किताब भी नही लिखेंगी।इमरान को मैं ज़ाति तौर पर जानती हूं उनका इंटरेस्ट पीएम बनना था.

google

उनका इंटरेस्ट गवर्नेंस में नहीं था और ऐसा भी हो सकता है बहुत हद तक मुमकिन है कि उनको मालूम ही नहीं कि क्या हो रहा है कल तक उन्हें यह भी नहीं मालूम था कि मौलाना अजहर मसूद पाकिस्तान में हैं 13 तारीख को शाम में एक हादसा हुआ जिसके बारे में उन्होंने कुछ नहीं बोला 14 फरवरी को पुलवामा में जो हादसा हुआ पूरी दुनिया इसके बारे में बातें कर रही थी और दुख व्यक्त कर रही थी हम सब ने कंडोलेंस दिए यह वाकई बहुत अफसोस नाक वाक्या है। हम पाकिस्तान में किसी मासूम पर ज़ुल्म ज़्यादती होती है तो उसके लिए आवाज उठाते हैं उसी तरह से कश्मीर में हा’दसा हुआ यह एक इंसानियत का तकाजा है कि आप उसके लिए कंडोलेंस करें आवाज़ उठाए।हम सब का दिल दुखा है उन शहीदों की विडोज़ हैं उनके ऊपर क्या बीत रही है उनको देखने के लिए बहुत बड़ा जिगर चाहिए लेकिन कोई नहीं बोला लेकिन इमरान ने उस दिन भी कुछ नहीं कहा उसके बाद मैंने मुंबई मिरर में एक आर्टिकल लिखा फिर उसके बाद मंगलवार को इमरान खान की 6, 7 मिनट की स्पीच आई जिसमें उनकी बातों में कुछ घबराहट थी बहुत फास्ट स्पीच थी लेकिन उन्होंने कहीं भी ह’म’ले के बारे में दुख जाहिर नहीं किया और ना हमले से रिलेटेड दो-चार शब्द कहें कोई अफसोस नहीं किया.
google

यह इंसानियत की बात नहीं है।6 ,7 मिनट का बयान यह भी इमरान से डायरेक्ट नहीं आया ऐसा लगा वो दूसरे के बोले शब्द बोलरहे हो यह बहुत ऊपर से आया हूं। पु’ल’वा’मा ह’म’ले से पहले हम देख रहे थे कि एक टीम को तैयार किया जा रहा है और उसे ट्रेनिंग दी जा रही है। रेहम खान ने कहा अब डायलॉग का वक़्त निकल चुका अब बारी एक्शन की है पु’ल’वा’मा में जो हा’दसा हुआ है इस तरह के हा’दसे हम आए दिन पाकिस्तान में देखते हैं क्योंकि इस तरह के हा’दसे को कंट्रोल नहीं किया जाता जिस प्राइम मिनिस्टर को अभी कुर्सी पर बैठाया गया है वह यह नहीं जानता कि पाकिस्तान में क्या हो रहा है ये मालूम नही मसूद अज़हर पाकिस्तान में है उसे डॉयलाग की बात न करके इस पर रोक लगाना चाहिए.
google

इमरान के बयान को सुनने के बाद रेहम खान ने कहा कि मुझे तरस आता है इमरान पर उनके हालात पर और पाकिस्तान की जनता के फ्यूचर पर तरस आता है आप ये अल्फ़ाज़ सुने जिसे हम करेगे नही रिटेलिएट करेगे ये बातें उनकी कही नही है अगर वह ऐसा न करे तो क्या करे। दूसरी तरफ मैं उनके पक्ष में बहुत बड़ा दिल करके कह रही हूं अगर भारत जंग की बात करेगा हम ये तो नही कहेंगे कि हम जंग नही करेंगे। सबसे बड़ी गलत बात है हा’द’सा होने के बाद भी कोई कदम नही उठाया गया कहा गया रिटेलिएट करेंगे। इमरान कह रहे है वह भी इस बात के खिलाफ है तो साबित करे.

रेहम खान ने अपनी शादी से मुतालिक कुछ बातें कही उन्होंने कहा हमारी शादी बहुत खुशगवार थी लेकिन मैंने उनसे कहा ये गलत लोग आपके आस पास हैं ये लोग फाइनेंशियली करप्ट लोग हैं लोग आप को क्या समझते है और आप क्या कर रहे हैं आपकी इमेज खराब हो रही है। इमरान से मेरी कोई आपस की कोई लड़ाई नही थी बस उनकी पहचान की बात थी। नवजीत सिंह सिद्धू से रेहम कहती है इतनी अच्छी शायरी करते है हम उनको टीवी पर देखते है मेरा प्यार उन्हें सुधार नही सका,हो सकता है जो उनकी जादू की झप्पी है वह इमरान को जाकर झप्पी देदे और कुछ ऐसी शायरी करे कि इमरान को समझा दे लोग उन्हें हीरो मानते थे आज क्यो अपना स्टेटस बर्बाद कर रहे है उन्हें सही काम करने चाहिए आज आप मुझको गाली दे कि ये एक्स वाइफ है फ़ुज़ूल बातें कर रही है तो मैं उनके हित मे बोल रही हूँ आज सही काम करेंगे रेहम खान उन्हे सराहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *