इंग्‍लैंड में Virat की इस हरकत के बाद रहाणे-पुजारा ने मिला दिया था Jay Shah को फोन, छोड़ी टी20 कप्‍तानी !

इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली के लिए एक बड़ा गेम-चेंजर साबित हुई। पता चला है कि दो वरिष्ठ बल्लेबाजों ने BCCI सचिव जय शाह से विराट कोहली की कप्तानी पर शिकायत की।

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 क्रिकेट में कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं. आगामी टी20 विश्‍व कप के बाद वो खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में कप्‍तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे, लेकिन क्‍या आपको पता है कि विराट कोहली ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद कप्‍तानी से हटने को लेकर टीम के ड्रेसिंग रूम में चर्चा की थी. इसके बाद सीनियर खिलाड़ी अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को फोन तक मिला दिया था. जी हां, द न्‍यू इंडियन एक्‍सप्रेस अखबार की मानें तो ये सच है

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे की बल्‍लेबाजी पर सवाल उठाए थे. उन्‍होंने नाम लिए बिना कहा था, “हमारा माइंडसेट रन बनाना और रन बनाने की कोशिश करने का होना चाहिए. आप आउट होने को लेकर जरूरत से ज्‍यादा चिंतित नहीं हो सकते हो. ऐसा करने पर आप गेंदबाजा को हावी होने देते हो.”

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के आखिरी दिन भारत ने 99 रन पर अपने आठ विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद जैसे-तैसे टीम 170 रन तक पहुंची और पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त को देखते हुए न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्‍य मिला.

अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा, “विराट कोहली द्वारा अपनी कप्‍तानी छोड़ने को लेकर चर्चा करने के बाद रहाणे-पुजारा ने जय शाह को फोन मिलाया था. इसके बाद बीसीसीआई तुरंत हरकत में आया. सीनियर क्रिकेटर्स के कॉल के बाद बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों से फीडबैक लिया. बताया गया इंग्‍लैंड टूर खत्‍म होने के बाद बीसीसीआई इसपर फैसला लेगा.”

anushka sharma virat kohli luxurious house see photos

इंग्‍लैड दौरा खत्‍म होने के तुरंत बाद खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए यूएई आ गए. जिसके बाद ये खबर भी आ गई कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 विश्‍व कप के बाद खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में कप्‍तानी छोड़ रहे हैं. टी20 कप्‍तानी छोड़ना कहीं ना कहीं विराट की टीम मीटिंग में हुई चर्चा से जोड़कर देखा जा रहा है. न्यूज़ एजेंसी से पता चला है कि रविचंद्रन अश्विन भी उन सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं, जो कोहली के रवैये से नाखुश हैं। इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा रहे अश्विन को दौरे में एक भी मैच खेलने को नहीं दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *