भारत का नाम रोशन किया! जिम सरभ को इंटरनेशनल एमी के लिए नामांकन!!

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 में “रॉकेट बॉयज़” के शानदार अभिनेता जिम सरभ को “बेस्ट ऐक्टर” के लिए नामांकन मिलने से देश गौरवान्वित है! भारत के परमाणु कार्यक्रम के अग्रणी वैज्ञानिक, डॉ. होमी जे. भाभा की भूमिका में उनकी दमदार परफॉर्मेंस को समीक्षकों की खूब वाहवाही मिली और ओटीटी जगत में अलग ही मुकाम हासिल किया। हालांकि ये पुरस्कार मार्टिन फ्रीमैन (“द रिस्पॉन्डर”) को मिला, लेकिन सरभ ने इस सम्मान के लिए अपना हर्ष और आभार व्यक्त किया। एमीज़ के ‘X’ अकाउंट ने भी आधिकारिक तौर पर फ्रीमैन की जीत की घोषणा की और डांसिंग लेज़ प्रोडक्शंस के इस शानदार काम की सराहना की।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

“रॉकेट बॉयज़” में सरभ ने डॉ. भाभा, जिन्हें प्यार से “भारतीय परमाणु कार्यक्रम के पिता” कहा जाता है, के जटिल किरदार में पूरी तरह से डूब गए। यह सीरीज़ भारत के अंतरिक्ष अग्रदूतों को श्रद्धांजलि देती है और उनके योगदान के समकालीन दुनिया पर पड़े गहन प्रभाव को दर्शाती है। नामांकन से उत्साहित सरभ ने इस खबर को मिलने के अविश्वसनीय पल को साझा किया और किरदार और शो के साथ अपने गहरे जुड़ाव को व्यक्त किया।

 

विश्व स्तर के प्रतिभाशाली कलाकारों के बीच हो रही प्रतियोगिता को स्वीकार करते हुए, जिम सरभ ने वैराइटी के साथ एक साक्षात्कार में अपने नामांकन पर अपार हर्ष व्यक्त किया। भले ही वह साथी नामांकित गुस्तावो बासानी और जोनास कार्लसन के काम को नहीं देख पाए, लेकिन उन्होंने उनके शो को देखने की गहरी रुचि व्यक्त की। अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन के विकसित परिदृश्य में ऐतिहासिक महत्व के किरदारों को चित्रित करने के प्रति सरभ की प्रतिबद्धता का प्रमाण है यह नामांकन।