Sunday, August 1, 2021
Home India Hindi News बरस सकता है शनि देव का प्रकोप अगर आप भी इन 7...

बरस सकता है शनि देव का प्रकोप अगर आप भी इन 7 चीजो में से एक चीज भी लाते है अपने घर

शनिवार को गलती से भी न लाए ये 7 चीजे घर वरना भुगतना पड़ेगा शनिदेव का प्रकोप …
दोस्तों ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे कि जब शनिदेव क्रोधित हो जाते है तो फिर क्या परिणाम हो सकता है. अक्सर लोग शनिवार को छुट्टी होने की वजह से खरीददारी करते है. लेकिन इस दिन खरीदी गयी कुछ चीजे शनिदेव को नाराज कर सकती है. शनिवार को शनिदेव की पूजा की जाती है कई बार तो ऐसा भी होता है कि आप मेहनत करते है और उसका फल आपको नही मिल पाता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में बताने जा रहे है जिनको आपको शनिवार को नही खरीदना चाहिए.

शनिवार को सरसों ला तेल नही खरीदना चाहिए. आपको इस दिन तेल का दान करना चाहिए. अगर आप इस दिन तेल खरीदते है तो इससे आप बीमार हो सकते है. कुछ लोगो को आपने देखा हो कि वे अक्सर बीमार रहते है उनके बीमार होने के पीछे का कारण यही होता है कि शनिदेव उनसे क्रोधित होते है.
शनिवार को लोहे का बना सामान नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को लोहे का सामान क्रय करने से शनि देव कुपित होते हैं. इस दिन लोहे से बनी चीजों के दान का विशेष महत्व है। लोहे का सामान दान करने से शनि देव की कोप दृष्टि निर्मल होती है और घाटे में चल रहा व्यापार मुनाफा देने लगता है. इसके अतिरिक्त शनि देव यंत्रों से होने वाली दुर्घटना से भी बचाते हैं.

नमक हमारे भोजन का सबसे अहम हिस्सा है अगर नमक खरीदना है तो बेहतर होगा शनिवार के बजाय किसी और दिन ही खरीदें. शनिवार को नमक खरीदने से यह उस घर पर कर्ज लाता है। साथ ही रोगकारी भी होता है.
कैंची ऐसी चीज है जो कपड़े, कागज आदि काटने में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती है. पुराने समय से ही कपड़े के कारोबारी, टेलर आदि शनिवार को नई कैंची नहीं खरीदते. इसके पीछे यह मान्यता है कि इस दिन खरीदी गई कैंची रिश्तों में तनाव लाती है। इसलिए अगर आपको कैंची खरीदनी है तो किसी अन्य दिन खरीदें.

अगर आपको काले रंग के जूते खरीदने हैं तो शनिवार को न खरीदें. मान्यता है कि शनिवार को खरीदे गए काले जूते पहनने वाले को कार्य में असफलता दिलाते हैं.
मसूर की दाल खाने से बचना चाहिरए. मसूर की दाल खाने की बजाय दान करें, शनि प्रसन्न होंगे.
इसी प्रकार अनाज पीसने के लिए चक्की भी शनिवार को नहीं खरीदनी चाहिए। माना जाता है कि यह परिवार में तनाव लाती है और इसके आटे से बना भोजन रोगकारी होता है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments