जदयू-भाजपा के बीच हो रहे ट’कराव पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान

नई दिल्ली: बिहार के राजनीतिक समीकरण कुछ अलग होने को लेकर हिलोरे मार रहे हैं. नीतीश कुमार की जदयू और भाजपा के बीच सब कुछ ठीक वाली स्थिति नहीं है. जदयू और भाजपा के नेता अलग अलग तरह के बयान दे रहे हैं. इस बीच नीतीश कुमार की जदयू ने एक अहम फ़ैसला लेकर कहा कि जदयू का NDA से सिर्फ़ बिहार में गठबंधन है. इस बीच जदयू और भाजपा के बीच रिश्तों पर चर्चा तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के ट्वीट से बढ़ है.

ममता बनर्जी ने जदयू के भाजपा से बिहार के बाहर गठबंधन तोड़ने को लेकर टिपण्णी की है. उन्होंने एक बयान में कहा कि ‘मुझे नीतीश कुमार जी के एक बयान की जानकारी मिली है कि वह बिहार के बाहर NDA के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. मैं उन्हें बधाई देना चाहती हूं. उनका धन्यवाद.’ उनके इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों में चर्चाएँ और तेज़ हो गई हैं. वहीँ जदयू इस मामले में कह रही है कि मीडिया में आ रही ख़बरें ग़लत हैं और बिहार में ही NDA के साथ गठबंधन था बाहर नहीं.

जदयू के पवन वर्मा और संजय झा ने इस बारे में कहा था कि उनकी पार्टी बिहार के बाहर राजग का हिस्सा नहीं है. हम चार राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. हम जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाना चाहते हैं.जदयू के प्रधान सचिव केसी त्यागी ने मीडिया में आ रही ख़बरों के बारे में टिपण्णी की. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच जो ख़बर आ रही हैं वो ग़लत है. उन्होंने कहा कि इस सरकार को हमारा बाहर से समर्थन जारी रहेगा. नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए 171 सभाएं की.

उन्हहोंने कहा कि हमारा गठबंधन मजबूत है और जारी रहेगा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हमसे कहा था कि हमारा बहुमत है, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं कि सबको बराबर मौका दिया जाए. उन्होंने कहा कि शपथ समारोह के दिन भी अमित शाह ने फोन किया था. हमने किसी का नाम नहीं दिया था. लोगों के नामों से चलने वाली चर्चाएं गलत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *