जिसने भी इस सूरत का मतलब समझ के 7 दफा पढ़ लिया उसे सब हासिल हो जायेगा

अस्सलाम वालेकुम मेरे प्यारे भाइयों और बहनों आज मैं आपके लिए एक ऐसी दुआ लेकर आया हूं जिसका अगर आपने मतलब समझ कर उसे 7 मरतबा पढ़ लिया तो आपको सब कुछ हासिल हो जाएगा इंशा अल्लाह। दोस्तों अगर बात करें कुरान शरीफ की तो कुरान अल्लाह की देन है जिसमें लिखा हुआ हर अल्फाज अनमोल है अगर सूरह फातिहा की तरफ गौर करें दो सूरह फ़ातिहा का कुरान में एक खास दर्जा माना गया है और इस सूरह को कुरान शरीफ की मां कहा जाता है। इस सूरह में 7 आयत हैं जिसको 7 बार दोहराया जाता है.

दोस्तों सूरह फ़ातिया कि इस्लाम में बहुत अहमियत है।सूरह फ़ातिया को बावजू पढ़ा जाता है।सूरह फ़ातिया की बहुत बडी फ़ज़ीलत है इसको आप कहीं भी पढ़ सकते हैं और कभी भी पढ़ सकते हैं। सूरह से आपको सवाब भी मिलता है और आपकी जिंदगी में होने वाले गुनाहों की माफी भी मिलती है। सूरह फातिहा को पढ़ने से अल्लाह से ताल्लुक बनता है और अल्लाह की पनाह भी मिलती है.

google

जो कोई शख्स इस सूरह के मतलब को समझ कर 7 मर्तबा पढ़ ले इंशा अल्लाह उसकी हर मुराद पूरी होगी और हर मुश्किल आसान होगी। उसे किसी भी चीज की कमी नहीं होगी मगर इस सूर्य को सच्चे दिल से पढ़ना है। सूरह फातिहा पढ़ने वाले के लिए जन्नत के दरवाजे खोल दिए जाते हैं और जिंदगी में उसके कभी भी दुख तकलीफ या कमी नहीं आती है। दोस्तों मैं आपको यह बात बता दूँ कि अगर कोई इंसान कुरान शरीफ पढ़ता है और उसने सूरह फ़ातिहा नहीं पढ़ी तो उसका कुरान शरीफ पढ़ना मुकम्मल नहीं हुआ। नमाज की हर रकात में भी सूरह फातिहा पढ़ा जाता है.

तो आइए दोस्तों अब मैं आपको बताता हूं सूरह फातिहा को पढ़ने के फायदे। इसको पढ़ने से आपकी दुआ हर हालत में अल्लाह तक पहुंचेगी और आप को बहुत सवाब भी मिलता है ।इसे पढ़ने वाले पर अल्लाह की रहमत होती है और उसे जन्नत नसीब होती है ।गुनाह और गलतियों से मांफी भी मिलती है किसी चीज की कमी नहीं होती है हर तरफ से तरक्की मिलती है और हर मुश्किल आसान भी हो जाती है.

google

अल्हम्दुलिल्लाह का विर्द करने वाले के लिए जन्नत के 8 दरवाजे खोल दिए जाएंगे। सूरह फातिहा पढ़ने वाले को कम से कम 18000 नेकिया मिलती हैं। इसे पढ़ने से तमाम सगीरा गुनाह माफ हो जाते हैं। इसे पढ़ने वाला पुल सिरात से 30 सेकंड में गुजर जाएगा यहां तक कि इसे पढ़ने से साल भर के गुनाहों से मांफी मिल जाती है। तो दोस्तों यह है सूरह फातिहा की फजीलत एक छोटी सी सूर्य के कितने बड़े बड़े फायदे हैं हम उम्मीद करते हैं हां आप सभी इसे पढ़कर उन सभी कायदे को अपनाना चाहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *