अच्छे दिन आने से पहले जीवन में होने लगती हैं ऐसी घटनाएं, जानिए किस्मत खुलने के शुभ संकेत

know good signs for good luck

मनुष्य का जीवन बहुत ही कठिन माना गया है। मनुष्य के जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव आते हैं। कभी जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत होता है, तो कभी जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। वैसे देखा जाए तो इस संसार में किसी भी मनुष्य का जीवन एक सामान व्यतीत नहीं होता है। जीवन में सुख-दुख का आना-जाना लगा रहता है, परंतु आज हम आपको कुछ ऐसी शुभ घटनाओं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो अच्छे दिन आने की तरफ इशारा करती है। अगर आपको सुबह-सुबह या फिर जीवन में अचानक कुछ इस तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपका सौभाग्य खुलने वाला है। तो चलिए जानते हैं किस्मत खुलने से पहले जीवन में कौन से शुभ संकेत मिलते हैं।

किस्मत खुलने से पहले मिलते हैं ये शुभ संकेत

1. सफेद गाय- हिंदू धर्म में गाय को मां का दर्जा दिया गया है। अगर आपके घर के द्वार पर गाय आकर जोर-जोर से रंभाए तो यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपके घर में सुख की बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। अगर गाय खेत या गार्डन में आकर चरती है तो इसका मतलब होता है कि लक्ष्मी की प्राप्ति हो सकती है।

2. मधुर ध्वनि सुनाई देना- अगर आपको सुबह-सुबह मंदिर की घंटी, शंख, भजन-कीर्तन की ध्वनि सुनाई देती है तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है।

3. सोलह श्रृंगार किए कोई नई नवेली दुल्हन देखना- अगर आप मार्ग में जा रहे हों और आपको सोलह श्रृंगार किए हुए कोई नई नवेली दुल्हन दिखाएं देती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है।

Marriage

4. श्रीफल- अगर आपको सुबह-सुबह उठते ही श्रीफल यानी नारियल के दर्शन हो जाते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

5. पक्षी अगर आपके ऊपर बीट कर दे तो- कई बार देखा गया है कि कोई पक्षी अचानक से ही शरीर पर बीट कर देता है। अगर आपके ऊपर भी पक्षी बीट करता है तो इसका मतलब है कि आप बहुत भाग्यशाली है। यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपकी किस्मत खुल सकती है।

6. यात्रा के दौरान सांप, कुत्ते या बंदर का दिखना- अगर आप किसी काम से यात्रा कर रहे हों और दाएं तरफ सांप, कुत्ता या बंदर दिखाई देता है तो इसका मतलब होता है कि आपको धन की प्राप्ति हो सकती है।

7. टूटते तारे को देखना- अगर आपको टूटता हुआ तारा दिखाई देता है तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। आप टूटते हुए तारे से अपनी इच्छा मांगे। ऐसी मान्यता है कि 30 दिन में आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।

new species of crested dinosaur identified in mexico

8. कछुआ दिखाई देना- आपको बता दें कि कछुआ अच्छे भाग्य का प्रतीक माना जाता है। अगर आपको कछुआ दिखाई देता है तो इसका अर्थ होता है कि आपको कोई अच्छी खबर मिलने वाली है।

9. सुनहरा सांप देखना- अगर आपको रात के समय सोते वक्त सपने में सफेद या सुनहरा सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब होता है कि बहुत ही जल्द आपकी किस्मत खुलने वाली है।

10. झींगुर दिखाई देना- अगर आपको झींगुर का शोर सुनाई दे या फिर झींगुर दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि बहुत ही जल्द आपके बुरे दिन खत्म होने वाले हैं।

11. बारिश के दौरान सूरज दिखना- अगर आपको बारिश के बीच में ही आसमान में चमकता हुआ सूरज दिखाई देता है तो इसका मतलब होता है कि निकट भविष्य में आप मालामाल हो सकते हैं।

12. मोर दिखाई देना- अगर आपको घर की सीमा में मोर दिखाई देता है और उसका पंख फैलना शुभ संकेत की तरफ इशारा करता है।

13. चमगादड़- अगर आपके घर में चमगादड़ अपना बसेरा बना ले तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है।

14. दही या दूध दिखाई देना- अगर आप सुबह-सुबह उठते ही सबसे पहले दही या दूध देखते हैं तो यह अच्छी किस्मत की तरफ इशारा करता है।

15. गन्ना- अगर आपको सुबह-सुबह रास्ते में गन्ना दिखाई देता है तो इसका मतलब होता है कि कहीं से आपको पैसा मिल सकता है।

16. हरियाली देखना- अगर आप खिड़की से सुंदर प्रकृति के नजारे देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है।

17. कोयल या सोन चिरैय्या का चहचहाना- अगर आपके घर की छत या मुंडेर पर कोई कोयल या सोन चिरैय्या चहचहाए तो इसका मतलब होता है कि आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *