जैसा रंग वैसा चरित्र : चुनिए इनमें से एक रंग और जानिए कैसा है आपका स्वभाव

know your nature by favorite color

आपको कौन सा रंग पसंद हैं, इससे भी आपके नेचर का पता चलता है। रंगो की पसंद के आधार पर आपके व्यक्तित्व का आसानी से पता लगाया जा सकता है। यह अनुमान ज़्यादातर सही ही साबित होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं की फेवरेट रंग के हिसाब से कैसे किसी और के व्यक्तित्व के राज़ को जाना जा सकता हैं।

सबसे पहले आप नीचे दिए गए रंगों में अपना फेवरेट रंग चुनिए। फिर उसी कलर के अनुसार जानकारी पाएं –

गुलाबी, हरा, नीला, काला, सफेद, लाला, कत्थई, जामुनी, पीला।

गुलाबी- अगर आपने गुलाबी रंग चुना है तो आप बहुत ही भावुक किस्म के इंसान हैं। अपने पार्टनर प्रति प्यार में पूरी तरह से डूब जाना आपका स्वभाव है। जिन लोगों को गुलाबी रंग पसंद होता है वे काफी हंसमुख लोग होते हैं। ऐसे लोग बहुत समझदार और दिल के अच्छे होते है।

हरा रंग- अगर आपको हरा रंग पसंद हैं तो आपका नेचर डाउन टू अर्थ वाला हैं। ऐसे लोग किसी भी परिस्थिति में अपने नेचर को बनाए रखने की क्षमता रखते है। ये भले ही कितने भी सफल क्यों ना हो जाये पर अपने से छोटे लोगों को साथ लेकर चलना इन्हें अच्छी तरह से आता है।

नीला रंग- ये रंग लग्ज़री का द्योतक होता है इसलिए जिन लोगों को नीला रंग पसंद होता है वो लोग साधारण चीज़ों की अपेक्षा आकर्षक चीज़ों की ओर अधिक झुकाव रखते हैं। नीला रंग पसंद करने वाले लोग बहुत स्वाभिमानी होते हैं।

market biggest good news gold price falls rupees 861today june citywise rate list

काला रंग- जिन लोगों को काला रंग पसंद होता है वो लोग रूढ़िवादी स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोगों को गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है। काला रंग पसंद करने वाले लोग किसी भी काम में कोई बदलाव पसंद नहीं करते है।

सफेद रंग- जिन लोगों को सफ़ेद रंग पसंद होता हैं वे दूरदर्शी एवं आशावादी स्वभाव के होते हैं। ये लोग हर कार्य योजना बना कर करते है जिसकी वजह से इन्हे अधिकतर कार्यों में सफलता प्राप्त होती हैं।सफेद रंग को शांति का प्रतीक माना जाता है और इसी वजह से जिन लोगों को सफेद रंग पसंद होता हैं, वे भी शांति प्रिय होते हैं।

लाल रंग- लाल रंग को आकर्षण का केन्द्र माना जाता है। इसलिए जिन लोगों को लाल रंग पसंद होता है वो लोग हमेशा भीड़ से अलग ही नज़र आते हैं। लाल रंग को पसंद करने वाले लोग अपने जीवन को पूरे उत्साह के साथ जीते हैं। इसके अलावा ये लोग दूसरों के स्वभाव को बहुत जल्दी समझ लेते हैं। लाल रंग को पसंद करने वाले लोगों के लिए प्रेम और दोस्ती बहुत ही महत्वपूर्ण होते है जिसके बिना ये रह नहीं सकते।

कत्थई रंग- जिन लोगों को कत्थई रंग पसंद होता है वो लोग डाउन टू अर्थ होते हैं। ये लोग सफलता के शिखर पर पहुँचने के बाद भी किसी की निंदा करना करते हैं। इनका स्वभाव बहुत ही फ्रेंडली और विनम्र रहता है।

जामुनी रंग- जिन लोगों को जामुनी रंग पसंद होता है वो लोग दूरदर्शी होते हैं। ये लोग अपने आज को नियंत्रित करना अच्छे से जानते ही हैं। इसके अलावा ये लोग फ्यूचर किन कामों से फायदा मिलेगा और किन कामों में नुकसान हो सकता है, पहले से ही अंदाजा लगा सकते हैं।

पीला रंग- जो लोग पीला पसंद करते हैं उनका स्वभाव बहुत ही हंसमुख होता हैं। ये लोग खुद के साथ साथ दुसरो को भी खुश रखते हैं। पीले रंग को पसंद करने वाले लोग अपने जीवन को सकारात्मक रूप में जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *