क्या आप इफ्तारी में तरबूज़ खाते हैं तो हमारे नबी सoअoवo का फरमान ज़रूर सुनें.

दोस्तों गर्मी का आगाज हो गया है और रमजान शरीफ का महीना भी शुरू हो चुका है और तरबूज आज कल का एक ऐसा फल है जो कि प्यास की शिद्दत को खत्म कर देता है। दोस्तों ऐसा कहा जाता है कि तरबूज को देखने से ही आंखों को ठंडक पहुंचती है। आज हम आपको इस फल के बारे में बताएंगे की हमारे नबी रसूलुल्लाह सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने इस फल के बारे में क्या फरमाया है और हदीस ए मुबारक में इस फल के बारे में क्या आया है। दोस्तों यह ना सिर्फ गर्मियों से लड़ने वाला फल है बल्कि यह हमारे जिस्म को विटामिन ए विटामिन बी और विटामिन सी के साथ पोटेशियम और भी बहुत सारी फायदेमंद चीज हमारे जिस्म को देता है।

बहुत सारे लोग इस फल को बहुत शौक से खाते हैं और ज्यादातर लोग इस फल को जबान का जायका बदलने के लिए खाते हैं। लेकिन दोस्तों महरीन का कहना है कि तरबूज में 92 फीसद पानी होता है जिसकी वजह से यह इंसानी सेहत के लिए बेहतरीन गेज़ा है। दोस्तों तरबूज में ना सिर्फ ऐसी चीज पाई जाती हैं जो कि हमारे जिस्म को गर्मी से लड़ने में मदद करती है

बल्कि यह हमारे जिस्म में पानी की कमी को भी दूर करती हैं। आपको बता दें कि तरबूज का पानी तो पेट में जाता है लेकिन इसके असरात दिमाग तक पहुंचते हैं तरबूज दिमाग को मजबूत करता है और याददाश्त को भी मजबूत करता है। दोस्तों अगर आप रोज तरबूज खाएं तो आंखों की तमाम बीमारियां दूर हो जाती हैं.

और इसके साथ साथ तरबूज से पेट की बीमारी भी खत्म होती है और तरबूज में पानी की मिगदार ज्यादा होने की वजह से यह हमारे वजन को भी कम करता है। आपको यह भी बता दें कि तरबूज दिल को ताकत देता है और जिगर गुर्दे की गर्मियों को दूर करता है तरबूज खाने के बाद ऊपर से पानी नहीं पीना चाहिए और शुगर के मरीजों को इस फल से दूर ही रहना चाहिए। देखे वीडियो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *