Uncategorized

ग्रह दोष हो या जीवन का कोई भी कष्ट, हनुमानजी के ये 5 उपाय देंगे हर मुश्किल से छुटकारा

हिन्दू धर्म में हर देवी देवता को पूजने का विशेष दिन बताया गया है। मंगलवार का दिन हनुमानजी का दिन होता है। इस दिन बजरंगबली की पूजा पाठ करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं इस दिन आप यदि हनुमानजी के कुछ खास उपाय करते हैं तो आपको जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। जीवन में कठिनाइयों के आने की भी कई वजहें होती है। इसमें आपकी कुंडली में मौजूद ग्रह दोष का भी बड़ा हाथ होता है।

यदि आपकी कुंडली में मंगल दोष हो तो वह भी कुछ खास उपायों को मंगलवार के दिन करने से दूर हो जाता है। इतना ही नहीं ये उपाय आपकी कुंडली में मंगल ग्रह को बलवान भी करते हैं। कुंडली का दोष हो या जीवन में किसी भी प्रकार का कष्ट हो, आज हम आपकी हर समस्या का समाधान लेकर आए हैं। आज के इस आर्टिकल में हम पांच हनुमान उपायों के बारे में जानेंगे। यदि आप इन उपायों में से किसी एक को भी करते हैं तो जीवन की परेशानीयां दूर जा सकती है। तो चलिए जल्दी से इन उपायों पर एक नजर डाल लेते हैं।

पहला उपाय: यदि आपकी परेशानियों का संबंध आपके शत्रुओं से है तो ये उपाय करें। मंगलवार के दिन स्नान करने के बाद सुबह सुबह बजरंगबाण का पाठ करें। ऐसा करने से आपके सभी शत्रुओं का नाश होगा। आपके खिलाफ उनकी हर चाल बेकार हो जाएगी। वह आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे। ध्यान रहे कि आपको यह पाठ एक ही जगह बैठकर लगातार 21 दिनों तक अनुष्ठानपूर्वक करना है। इस दौरान आपको सदैव सच्चाई के मार्ग पर चलने का संकल्प भी लेना होगा।

दूसरा उपाय: कई बार शनि ग्रह के अशुभ प्रभाव से भी लाइफ में परेशानियां दस्तक दे जाती है। ऐसी स्थिति में आपको मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाना चाहिए। यहां हनुमानजी की पूजा पाठ करें। इसके अतिरक्त मंगलवार को सुंदरकांड भी करवा सकते हैं। वहीं हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी लाभ होता है। शनिदेव हनुमान भक्तों को पसंद करते हैं। वे उन्हें कभी तकलीफ नहीं पहुंचाते हैं। इसलिए शनि ग्रह से जुड़े दोष से छुटकारा पाने के लिए हनुमान जी की उपासना करना शुरू कर दें।

तीसरा उपाय: यदि आपकी परेशानी कोई बीमारी है तो यह उपाय करें। मंगलवार के दिन हनुमानजी की प्रतिमा के समक्ष एक जल से भरा पात्र रखें और हनुमान बाहुक का 26 या 21 दिनों तक पाठ करें। यह जल आपको रोज ग्रहण करना है। इस जल को रोजाना बदलते रहें। इस जल को पीने से आपको शारीरिक बीमारी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

shanivar ke din bhoolkar bhi nahi karne chahiye ye 7 kaam

चौथा उपाय: यदि आप अपने घर में सुख शांति की चाह रखते हैं तो यह उपाय करें। हर मंगलवार या शनिवार हनुमान मंदिर दर्शन करने जाएं। इस दौरान बजरंगबली को गुड़ – चना का प्रसाद चढ़ाएं। यह उपाय 21 दिन तक करें। 21 दिन के पूर्ण होने पर हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। सुख-शांति आपके कदम चूमेगी।

old coins exchange in laakh rupees

पांचवा उपाय: यदि आपके घर भूत-प्रेत या बुरी शक्तियों का साया है या आप इनसे डरे हुए हैं तो यह उपाय करें। मंगलवार के दिन हनुमानजी की पूजा करने के दौरान ‘ॐ हं हनुमंते नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button