जानें क्या है बॉलीवुड की ‘धक-धक’ गर्ल की नेट वर्थ, कुल संपति जानकार खुली रह जाएँगी आँखें

madhuri dixit net worth 2021 in rupees

बॉलीवुड में यूं तो खूबसूरती के मामले में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां शुमार है। लेकिन जब भी बात होती है माधुरी दीक्षित की तो। लोगों के चेहरे पर एक अलग सी खुशी देखने को मिलती है। फिल्म इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर है। जिनकी समय पर लाखों लोग फिदा है।

माधुरी दीक्षित फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा की डांस की डीवा भी कही जाती है। अपनी खूबसूरती और अदाकारी के जलवे बिखेरने वाली माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की थी।

जिसके बाद माधुरी दीक्षित ने फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपर हिट फिल्में दी हैं। जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। 54 साल की हो चुकी माधुरी दीक्षित आज भी खुद को काफी फिट और मेंटेन रखती हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें आज भी सनसनी मचा देती हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक अभी भी माधुरी दीक्षित के लिए क्रेज देखने को मिलता है।

फिल्मी दुनिया पर राज करने वाली माधुरी दीक्षित की संपत्ति के बारे में बात की जाए तो वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है।
caknowledge.com की रिपोर्ट के मुताबिक, माधुरी दीक्षित की नेटवर्क ढाई सौ करोड़ रुपए बताई जाती है। साल 2021 में उनकी नेटवर्थ 34 मिलियन डॉलर हो चुकी है।

माधुरी दीक्षित बड़े पर्दे के अलावा इन दिनों टीवी जगत में भी खूब छाई हुई है। रिपोर्ट की मानी जाए तो माधुरी दीक्षित एक महीने में 1 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमाती हैं। वहीं साल भर में उनकी आमदनी 12 करोड़ के आस पास होती है। माधुरी दीक्षित अपने परिवार के साथ मुंबई के लोखंडवाला में एक बेहद आलीशान घर में रहती हैं। उनके पास कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टी भी है।

बता दें कि आलिशान घर के साथ माधुरी दीक्षित के पास कई महंगी गाड़ियां हैं। दरअसल माधुरी दीक्षित को महंगी और रॉयल गाड़ियों का भी खूब शौक है। उनके पास Audi, Toyota Innova Crysta, Rolls Royce, Skoda Rapid जैसी गाड़ियां मौजूद हैं। बात की जाए माधुरी दीक्षित की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्हें अमेरिका के डॉक्टर श्री राम नेने के साथ शादी की थी। इन दोनों के दो बेटे भी हैं।

माधुरी दीक्षित फिल्मी करियर की सुपरहिट फिल्मों के बारे में बात की जाए तो उनमें हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है, तेजाब, देवदास जैसी फिल्में शामिल है। वही टीवी इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित ने कई डांस शो को जज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *