ऐसा बाप जो अपनी ही बेटी से करना चाहता था शादी, सरेआम किया Kiss भी, ऐसे-ऐसे काम जो हैरान कर देंगे

mahesh bhatt birthday pooja bhatts father reel and real life is full of controversy

मुंबई. बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में देने वाले डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) 73 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 20 सितंबर, 1948 को मुंबई में हुआ था। वे एक ऐसे डायरेक्टर हैं जिन्होंने हमेशा लीक से हटकर फिल्में बनाई। फिल्मों में बोल्ड कंटेंट के लिए फेमस महेश की रील और रियल लाइफ भी हमेशा विवादों से भरी रही। इस उम्र में भी वे ऐसा कुछ कर ही जाते हैं कि विवादों में आ जाते हैं।

कुछ महीने पहले उनकी फिल्म सड़क 2 रिलीज हुई, हालांकि फिल्म फ्लॉप साबित हुई। इस फिल्म के जरिए उन्होंने लंबे समय बाद डायरेक्टर की कमान संभाली थी। आपको बता दें कि जिस तरह उनकी फिल्में बोल्ड होती हैं, वैसे निर्णय उन्होंने अपनी जिंदगी में भी लिए थे। वे 25 साल छोटी बेटी पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) के साथ लिपलॉप करके भी विवादों में आ चुके हैं। नीचे पढ़े महेश भट्ट की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

mahesh bhatt birthday, pooja bhatts father reel and real life is full of controversy

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट की फिल्में ही नहीं, बल्कि उनकी रियल लाइफ भी काफी बोल्ड रही है। यूं तो उनकी जिंदगी से कई विवाद जुड़े, लेकिन बेटी पूजा भट्ट के साथ एक मैगजीन के लिए कराया गया उनका फोटोशूट सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा था। सालों पहले एक मैगजीन के लिए उन्होंने बेटी पूजा भट्ट के साथ लिपलॉक सीन दिया था। ये फोटोशूट मैगजीन के कवर पेज पर छपा था, जिसमें पूजा अपने पापा को ही स्मूच करती दिखी थीं। इस फोटो ने इतना विवाद खड़ा किया था कि पूजा और महेश दोनों ने ही इस फोटो को फेक बताया था।

विवाद को खत्म करने के लिए महेश भट्ट को प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ी थी लेकिन इससे उनकी मुसीबत कम होने की जगह और बढ़ गई थी। दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ये कह दिया था कि अगर पूजा उनकी बेटी नहीं होती, तो वे उससे शादी कर लेते।

महेश भट्ट के पिता का नाम नानाभाई भट्ट और मां का नाम शिरीन मोहम्मद अली है। कहा जाता है कि भट्ट के माता-पिता ने शादी नहीं की थी और इसका असर महेश भट्ट की जिंदगी पर भी दिखा।

mahesh bhatt birthday, pooja bhatts father reel and real life is full of controversy

महेश जब 20 साल के थे तभी से ही उन्होंने विज्ञापनों के लिए लेखन शुरू कर दिया था। हालांकि, स्कूल के दिनों से ही उन्होंने पैसे कमाने के लिए पार्ट टाइम जॉब करना शुरू कर दिया था।

उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत निर्देशक राज खोसला के साथ बतौर सहायक निर्देशक के की थी। महेश ने पहली बार 1970 में आई फिल्म संकट का निर्देशन किया था। शुरुआती असफलताओं के बाद 1979 में आई फिल्म लहू के दो रंग से उनको सफलता मिली। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही। 1970 में उन्होंने किरण भट्ट से शादी की, जिससे उनके दो बच्चे पूजा और राहुल भट्ट हैं। लेकिन परवीन बॉबी से अफेयर के चलते उन्होंने किरण को छोड़ दिया था। इसके बाद महेश ने सोनी राजदान से दूसरी शादी की। आलिया भट्ट, महेश और सोनी की बेटी हैं।

mahesh bhatt birthday, pooja bhatts father reel and real life is full of controversy
1985 में आई जनम में उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को परदे पर उतारने की कोशिश की, जिसकी काफी तारीफ हुई थी। इसी दौर में उन्होंने आशिकी बनाई। खबरों की मानें तो ये फिल्म उनकी और किरण की रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित थी।

महेश भट्ट ने अर्थ, सारांश, नाम, काश, डैडी, तमन्ना, जख्म, राज, जिस्म, पाप, मर्डर, रोग, जहर, मर्डर 2, जिस्म 2 जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। अब वे कम ही फिल्में बनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *