मोदी सरकार के बजट पर क़द्दावर नेत्री ने दिया बड़ा बयान,’इससे तो महँगाई बढ़ जाएगी..’

नई दिल्ली: शुक्रवार के रोज़ मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में कई एलान किए. जहां सत्त्तापक्ष ने इस बजट की तारीफ़ के पुल बांधे वहीँ विपक्ष ने इस बजट की आलोचना की. कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बजट की. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बजट को दृष्टिविहीन बताया.

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्षा ममता बनर्जी ने ट्विटर के ज़रिए कहा कि आम बजट ‘पूरी तरह दृष्टिविहीन’ है. उन्होंने दावा किया कि इससे महँगाई बढ़ेगी. उन्होंने लिखा कि बजट 2019 ‘पूरी तरह दृष्टिविहीन’ समूचा दृष्टिकोण पटरी से उतरा हुआ. उन्होंने कहा कि इस पर, न केवल उनका लगाया हुआ उपकर है, बल्कि खासतौर से बढ़ाया गया उत्पाद शुल्क है, जिस कारण पेट्रोल और डीजल के दाम लगभग 2.50 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ जाएंगे.

ममता ने आगे लिखा कि नतीजतन, महंगाई परिवहन से बाजार होकर रसोईघरों तक छा जाएगी..यह चुनाव का इनाम है!. उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसी की उससे उम्मीद की जा रही थी. ममता बनर्जी लेकिन इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि आने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी शानदार प्रदर्शन करेगी.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह 2021 विधानसभा चुनावों में फिर से जीत हासिल करने के प्रति आश्वस्त हैं. बांकुड़ा और झारग्राम जिले के पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक के दौरान, बनर्जी ने ‘गद्दारों’ को पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने की बजाय पार्टी छोड़ने के लिए कहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *