6 नवंबर को मंगल करेगा कुंभ राशि में प्रवेश, इन 7 राशियों को मिलेगा विशेष लाभ,होंगे मालामाल ..

ज्योतिष शास्त्र में मंगल को एक

शक्तिशाली ग्रह बताया गया है। मंगल ग्रह महत्वाकांक्षा, आत्मविश्वास और अहंकार आदि का प्रतिनिधित्व करता है। मंगल का सीधा प्रभाव मनुष्य के स्वभाव और आत्मविश्वास पर पड़ता है। कुंडली में मंगल की अच्छी दिशा बेहद कामयाब बनाती है लेकिन वहीं मंगल की बुरी दिशा होने से कष्ट और विपत्ति भी आती है। वही ज्योतिष ज्ञाताओं के अनुसार कहा जा रहा है की इस आने वाले 6 नवम्बर को मंगल ग्रह मकर राशि से संचरण करते हुए कुंभ राशि में प्रवेश करेगा।मंगल का यह गोचर हमारे जीवन में बड़े बदलाव लेकर आएगा हालांकि ये बदलाव लाभदायक और हानिकारक दोनों हो सकते हैं। इसी सम्बन्ध में राशि के अनुसार मंगल के इस गोचर से किन 7 राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है यह जानने के लिए पढ़ें हमारा यह खास लेख।

मेष:

मेष राशि के स्वामी मंगल हैं,जो कि अब तक वक्री चाल चल रहे थे. इससे इस राशि वालों के लिए परेशानियां बनी हुई थीं, लेकिन अब मंगल के मार्गी होने से लाभ होगा. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. तरक्की के योग हैं.जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान होने वाली उन्नति और वृद्धि से आप खुद हैरान हो जाएंगे। व्यक्तित्व विकास होने से स्वभाव में परिवर्तन होगा। आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है,आकर्षक लाभ भी होगा।

सिंह राशि :

मंगल के मार्गी होने की वजह से सिंह राशि वालों का ज्यादा समय भक्ति और अध्यात्म में व्यतीत होगा. अंदर से सकारात्मक महसूस करेंगे. समय प्रत्येक क्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला साबित होगा. रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे. धन-संपदा में वृद्धि होगी|

कन्या राशि :

इस राशि के जातकों के लिए मंगल की ये चाल शुभ साबित होगी. जिन लोगों की नौकरी किसी कारणवश छूट गई थी या जो नौकरी की तलाश में हैं उन्हें उम्मीद से ज्यादा अच्छी नौकरी मिलने वाली है. वाहन खरीदने की भी प्रबल योग बन रहे हैं. पारिवारिक जीवन में भी खुशहाली आयेगी.

तुला राशि :

तुला राशि वालों के लिए मंगल की ये चाल काफी शुभ रहेगी |पारिवारिक और दांपत्य जीवन काफी अच्छा रहने वाला है. जीवनसाथी से लंबे वक्त से चला आ रहा विवाद खत्म होगा. यदि आप कोई नया कार्य शुरू करने वाले हैं तो जीवनसाथी की राय जरूर लें.

वृश्चिक राशि :

मंगल के इस राशि परिवर्तन से आपको स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा,धन काफी लंबे वक्त से बीमारियों के इलाज में खर्च हो रहा था, लेकिन अब इससे आपको छुटकारा मिलेगा| सहकर्मियों से चल रहा मनमुटाव समाप्त होंगे. व्यापारियों के लिए शुभ फल प्राप्ति के योग हैं.

धनु राशि :

मंगल का यह राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ समय की शुरुआत है| कई क्षेत्रों में लाभ मिलने वाला है.जीवनसाथी से प्रेम संबंधों में इजाफा होगा. संतान पक्ष के साथ आपके रिश्ते सुधार और मजबूती आयेगी|आर्थिक और भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. यात्रा पर जा सकते हैं|धन का संग्रह होगा और व्यक्तित्व में भी आकर्षण पैदा होगा|

कुम्भ राशि :

ये परिवर्तन आपको लाभ देने वाला साबित होगा. यदि आपने अभी तक अपना मकान नहीं लिया है, तो इस दौरान आप खुद का घर खरीद सकते हैं. नया वाहन भी घर में आ सकता है. कृषि कार्यों से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा तो वहीँ युवाओं को नयी नौकरी मिलने के योग हैं|धन संचय कर पायेंगे आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. शारीरिक रूप से मजबूत बनेंगे तथा आपको बीमारियों से मुक्ति मिलेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *