मिलिए लाखों लोगों की मदद कर चुके सोनू सूद की फैमिली से, 24 साल पहले इनसे की थी शादी, अब हैं 2 बच्चों के पिता

meet sonu sood wife and his family member

मुंबई। कोरोना की दूसरी लहर में भी बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) दिल खोलकर जरुरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। सोनू ने हाल ही में चीन की मदद से भारत तक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स मंगाए थे और अब उन्होंने देशवासियों की मदद करने के लिए फ्रांस से भी ऑक्सीजन प्लान्ट्स मंगवाए हैं। इससे पहले कोरोना की शुरुआत में लगे लॉकडाउन के बीच सोनू सूद गरीब मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए थे। वैसे, सोनू सूद के बारे में तो लोग अब काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी पत्नी और बच्चों के बारे में कम ही लोगों को पता है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं सोनू सूद की Family के बारे में।

30 जुलाई 1973 को मोगा (पंजाब) में जन्मे सोनू की पत्नी का नाम सोनाली सूद है। सोनू ने 25 सितंबर 1996 को सोनाली से शादी की। सोनू सूद दो बेटों अयान और ईशांत के पेरेंट्स हैं। सोनू की पत्नी सोनाली लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। यही वजह है कि वो पब्लिक इवेंट्स में कम ही नजर आती हैं।

meet sonu sood wife and his family members

सोनाली सूद का फिल्मी दुनिया से कोई ताल्लुक नहीं है। यही वजह है कि एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में वे दूसरी पत्नियों की तरह पॉपुलर नहीं हैं। हालांकि, उन्हें सोनू के साथ गणेशोत्सव और दूसरे पब्लिक इवेंट्स के दौरान देखा जा सकता है।

meet sonu sood wife and his family member

सोनाली से सोनू की पहली मुलाकात तब हुई थी, जब वो नागपुर के यशवंतराव चव्हाण कॉलज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। सोनू जहां पंजाबी हैं, वहीं उनकी पत्नी सोनाली तेलुगु हैं।

sonu sood

एक बार सोनू ने कहा था कि सोनाली उनकी लाइफ में आने वाली पहली लड़की हैं। उनकी शादी को 24 साल होने जा रहे हैं। सोनू की दो बहनें भी हैं, जिनके नाम मोनिका और मालविका हैं। इनमें से एक की शादी पंजाब में हुई, जबकि दूसरी विदेश में सेटल है।

sonu sood family

सोनू के पिता शक्ति सूद की डेथ फरवरी, 2018 में हुई। इससे आठ साल पहले 2010 में उनकी मां चल बसी थीं। सोनू अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते हैं। इसके पीछे इमोशनल वजह है, जो खुद सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। सोनू ने कहा था कि जब से उनकी मां का निधन हुआ है, उन्होंने तभी से अपना बर्थडे मनाना बंद कर दिया था। बॉलीवुड में आने से पहले सोनू सूद करीब दो साल तक साउथ इंडियन फिल्मों में काम करते रहे। 2002 में उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ रिलीज हुई थी।
sonu sood pics
इसके बाद सोनू ने ‘कहां हो तुम’, ‘युवा’, ‘शीशा’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘जोधा अकबर’, एक विवाह ऐसा भी’, ‘दबंग’, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘मैक्सिमम’, ‘रमैया वस्तावैया’, ‘आर…राजकुमार’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। ‘दबंग’ में उनके द्वारा निभाया गया छेदी सिंह का रोल ऑडियंस को खूब पसंद आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *