सावधान : 10 रूपये के सिक्के को लेकर मोदी सरकार का ये ऐलान आपके होश उड़ाने वाला है ..

दोस्तों आप सभी तो जानते ही होंगे कि बीते कुछ समय

पहले इस तरह की खबरे आई थी कि मार्किट में 10 रूपये के सिक्के लेना बंद कर दिया गया है क्योंकि 10 के नकली सिक्के बाज़ार में इस तरह से आने लगे थे कि उन्हें पहचाना मुश्किल हो गया था इसके बाद लोगो ने खुद ही इस तरह की अफवाह फैला दी थी कि बाज़ार में 10 रूपये के सिक्के बैन हो चुके है लेकिन सरकार ने ऐसा कुछ नही कहा था इसके बाद दूकानदारो ने सिक्के लेने से इंकार कर दिया था.

इसके बाद एक ग्राहक ने जब एक दुकान से

रुमाल खरीदा और उसे 10 रूपये का सिक्का दिया तो दुकानदार ने उसे लेने से साफ़ मना कर दिया इसके बाद ग्राहक ने उसे बताया कि सरकार ने सिक्के बंद नही किए है लेकिन फिर भी दूकानदार अपनी जिद पर अडा रहा इसके बाद ग्राहक ने नजदीकी ठाणे में दुकानदार के खिलाफ जब FIR दर्ज करवाई तो दुकानदार को सीधा पकड़ लिया गया इसके बाद दूकानदार को न्यायालय में लाया गया.

न्यायालय ने उसे 10 रूपये के सिक्का न लेने के

जुर्म में दोषी ठहराते हुए दुकानदार को अदालत उठने तक की सजा और 200 रुपये के अर्थदंड से दंडित भी किया इसके साथ ही उस दुकानदार को ये भी चेतावनी दी गयी कि अगर उसने आगे से किसी भी व्यक्ति से 10 रूपये लेने से मना किया तो उसे अपराधी मानकर सजा दी जाएगी. इसके बाद उस दूकानदार ने अपने आसपास के सभी लोगो को भी चौकन्ना कर दिया कि वे भी 10 रूपये के सिक्के को लें.

इस तरह की ये कोई एक घटना नही थी

जहाँ 10 रूपये के सिक्के को लेने से इंकार किया गया हो ये तो ग्राहक ने FIR करवा दी वरना बहुत से लोग अपने हक के लिए आवाज तक नही उठाते है ऐसे लोग दुकानदार की बात मान लेते है और अपनी बात को अपने मन में ही दबा देते है जबकि मोदी सरकार ने ये चेतावनी दी है कि अगर कोई अब से 10 रूपये के सिक्के को लेने से इंकार करता पाया गया तो उसे गिरफतार किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *