न्यू’जी’लैंड की म’स्जि’दों में 49 नमाजियों की मौ-त पर मुफ्ती अबुल कासिम हुए आग बबूला, दे दिया ये बयान…

0
2

हेलो दोस्तों, न्यू’जी’लैंड में म’स्जि’दों पर हुए ह’म’ले के बारे में दारुल उलूम से मुफ़्ती अबुल कासिम नोमानी ने दिया बड़ा बयान ,कहा आ’तं’क’वाद का कोई धर्म नहीं होता है। दोस्तों न्यूजीलैंड से एक बहुत ही दिल दुखाने वाली खबर सामने आई है।न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च नाम के शहर में दो मस्जिदों पर एक आदमी ने बं’दू’क से अ’टै’क किया और कई लोगों को मा’र डाला। जिन लोगों पर गोली चलाई गई वे मस्जिद में जुमा की नमाज़ पढ़ने आय हुए थे। अब तक 49 लोगों के म’र’ने की खबर आ चुकी है और कई लोग घायल भी हुए हैं.

दोस्तों मैं इस बात पर ज्यादा ध्यान दिलाना चाहूंगा कि इस हमले में बांग्लादेश की टीम म’र’ते म’र’ते बची हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि जुम्मे का दिन था और सभी लोग जुमे की नमाज पढ़ने मस्जिद में गए थे बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी मस्जिद में नमाज पढ़ने जाने वाली थी लेकिन उससे कुछ देर पहले ही वहां पर ह’म’ला हो गया.

google

सूत्रों से पता चला है कि जिस आदमी ने मस्जिद पर गोलीबारी की है वह ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है और उसका नाम ब्रेंडन टैरेंट है। अगर क्रिकेट टीम भी मस्जिद में होती तो उनकी भी जान जा सकती थी। ह’म’ला’वर ने लोगों पर अंधा’धुंध गो’ली’बारी की. न्यूजीलैंड में मस्जिदों में हुए ह’म’ले को लेकर दारुल उलूम के मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने ह’म’ले को लेकर बड़ा बयान दिया उन्होंने ह’म’ले में मरे लोगों के लिए दुख जताते हुए कहा कि आ’तं’क’वा’दियों का कोई धर्म नहीं होता है.

बहुत से लोगों ने अल्लाह की इबादत करते हुए अपनी जा’न गवाई है ।बेशक अल्लाह उन्हें इस बात का अज्र देगा। बेगुनाह लोगों पर किया गया यह जानलेवा ह’म’ला इंसानियत के खिलाफ है। मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने ह’म’ला’वर की निंदा करते हुए उसे तुरंत गिर’फ्तार करने की मांग रखी उन्होंने कहा कि आ’तं’क’वादी को ऐसी सजा दी जाएगी दोबारा कोई भी इस प्रकार की हरकत करने के बारे में हजार बार सोचे.

google

मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने न्यूजीलैंड सरकार के तमाम मस्जिदों की सुरक्षा को बढ़ाने की मांग भी की ।उन्होंने कहा कि मुस्लिम शरणार्थियों में इस हमले के बाद जो खौ’फ पैदा हुआ है उसे जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश की जाए। ऐसी दुख की घड़ी में दारुल उलूम देवबंद मृतक आश्रितों के साथ खड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here