क्या इस चूक की मुहम्मद शमी को मिली स’ज़ा, आख़िरी लीग मैच में टीम इंडिया से…

भारत आज वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम से भिड़ेगा. देखा जाए तो इस मैच का महत्व श्रीलंका के लिए ख़ास नहीं रह गया है लेकिन भारत के लिए ये एक अहम् मैच है. भारतीय टीम अगर आज का मैच जीत जाती है तो उसकी पॉइंट्स टेबल में नंबर एक की पोज़ीशन मिल सकती है जिसके बाद वो सेमी-फाइनल में चौथे नंबर की टीम से भिड़ेगी. इस मैच में भारत ने एक अहम् बदलाव किया है.

मैच का टॉस श्रीलंका ने जीत लिया है और पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया है. वहीं भारतीय टीम ने इस मैच में तेज़ गेंदबाज़ मुहम्मद शमी को जगह नहीं दी है. शमी इस टूर्नामेंट में ख़ासे कामयाब सिद्ध हुए हैं. उन्होंने हर उस मैच में विकेट निकाले हैं जिसमें उन्हें खेलने का मौक़ा मिला है. परन्तु ये भी सच है कि वो महंगे साबित हुए हैं. इस मैच में उन्हें न खिलाये जाने के पीछे कुछ लोग एक और वजह मान रहे हैं.

आपको बता दें कि बांग्लादेश के ख़िलाफ़ मंगलवार के रोज़ हुए मैच में शमी ने फ़ील्डिंग करते समय एक ग़लती की थी. इस दौरान कप्तान विराट कोहली उन पर काफ़ी नाराज़ दिखे. विराट कोहली का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह मुहम्मद शमी को कुछ कहते नजर आ रहे हैं. इस विडियो में साफ़ दिख रहा है कि विराट शमी पर नाराज़ हैं.

हुआ यूं कि बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंके गए 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास ने मिड ऑफ की तरफ एक शॉट खेला और तेजी से सिंगल लिया. फिर जसप्रीत बुमराह ने गेंद को सीधे विकेट पर फेंका, लेकिन गेंद विकेट पर नहीं लगी. कोई खिलाड़ी बैक-अप के लिए न होने की वजह से एक रन और चला गया. मोहम्मद शमी ऐसी जगह पर फ़ील्डिंग कर रहे थे कि वो बैक अप कर सकते थे.

शमी की इस चूक के बाद विराट कोहली उन पर नाराज़ दिखे. कुछ लोग सोशल मीडिया पर ये भी चर्चा कर रहे हैं कि कहीं शमी को ये स’ज़ा उनकी उसी चूक की वजह से तो नहीं मिली है. हालाँकि माना जा रहा है कि शमी को टीम इंडिया ने रेस्ट दिया है ताकि निर्णायक मुक़ाबले में वो अच्छा प्रदर्शन कर सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *