तलाक दिए बिना ही बीवी से अलग रहते हैं नाना पाटेकर, कुछ ऐसी है एक्टर की Family

nana patekar wife neelkanti and his complete family

मुंबई। नाना पाटेकर (Nana Patekar) 70 साल के हो चुके हैं। 1 जनवरी, 1951 को महाराष्ट्र के रायगड़ जिले के मुरुद-जंजीरा में पैदा हुए नाना पाटेकर ने 1978 में आई फिल्म ‘गमन’ से करियर की शुरुआत की थी। वैसे, नाना पाटेकर के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं लेकिन उनकी पत्नी और बेटे के बारे में कम ही लोगों को मालूम है। शादीशुदा होते हुए भी नाना पाटेकर पत्नी नीलकांति से अलग रहते हैं। यहां तक कि उन्होंने पत्नी को तलाक भी नहीं दिया है। इस वजह से नाना को छोड़ अलग रहती है पत्नी…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाना का अफेयर जब मनीषा कोइराला से चल रहा था, तो यह बात उनकी पत्नी नीलकांति को पता चली। इसके बाद नीलकांति उन्हें छोड़कर चली गई थीं। हालांकि, नाना ऐसी किसी भी बात से इनकार करते हैं। एक इंटरव्यू में नाना पाटेकर ने बताया था- हम आज भी अक्सर मिलते हैं और एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं।

nana patekar wife neelkanti and his complete family KPG

कम ही लोगों को पता होगा कि नाना पाटेकर ने थिएटर आर्टिस्ट नीलू उर्फ नीलकांति से शादी के दौरान सिर्फ 750 रुपए खर्च किए थे। अपनी शादी का यह किस्सा खुद नाना पाटेकर ने एक इंटरव्यू में सुनाया था। नाना के मुताबिक, मैंने सोचा था कि शादी तो करनी नहीं। इसलिए थिएटर ज्वाइन कर लेते हैं। जब मैं कुछ पैसे कमा लूंगा और कोई लड़की मुझसे शादी करने को तैयार हो जाएगी, तब देखूंगा। बाद में मैंने नीलू से शादी की, जिससे मेरी पहली मुलाकात थिएटर में हुई थी। वह बहुत अच्छी एक्ट्रेस रही है और लिखती भी अच्छा है।

नाना के मुताबिक, नीलू एक बैंक में ऑफिसर थी और 2500 रुपए महीना कमाती थी। उस वक्त मुझे एक शो के 50 रुपए मिल जाते थे। अगर मैं महीने में 15 शो कर लेता था तो मेरी कमाई 750 रुपए हो जाती थी। यानी कि मेरी और नीलू की कमाई मिलाकर 3250 रुपए महीना होती थी, जो हमारी जरूरतों से कहीं ज्यादा थी।

nana patekar wife neelkanti and his complete family KPG

नाना पाटेकर की मानें तो उनकी पत्नी नीलू सिनेमा से दूर रहीं। वे कहते हैं, “उसकी इकलौती फिल्म ‘आत्मविश्वास’ थी, जिसे सचिन पिलगांवकर ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के लिए उसे बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। बढ़ती उम्र के साथ नीलू का वजन बढ़ गया और वो फिल्मों से दूर हो गई। नाना यह भी कहते हैं कि उन्होंने नीलू को वजन कम करने की सलाह भी दी थी।

nana patekar wife neelkanti and his complete family KPG

नाना पाटेकर का एक बेटा है, जिसका नाम मल्हार है। हालांकि, मल्हार से पहले उनके बड़े बेटे का जन्म हुआ था, जिसकी मौत कुछ समय बाद हो गई थी। एक इंटरव्यू में नाना ने बताया था- 27 साल की उम्र में मेरी शादी हुई। जब 28 का हुआ तो पिता को खो दिया और इसके ढाई साल बाद मेरा बड़ा बेटा दुनिया को अलविदा कह गया। जन्म से ही उसका होंठ कटा हुआ था। इसके साथ ही कुछ और दिक्कतें भी उसके साथ थीं।

nana patekar wife neelkanti and his complete family KPG

बड़े बेटे की मौत के बाद नाना पाटेकर बिल्कुल टूट से गए थे। वो किसी से ज्यादा बात भी नहीं करते थे। हालांकि कुछ वक्त बाद जब नाना पाटेकर का दूसरा बेटा मल्हार पैदा हुआ तो उनकी जिंदगी में खुशियां लौट आई थीं। नाना का बेटा मल्हार एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहता था। प्रकाश झा अपनी फिल्म से मल्हार को लॉन्च करने वाले थे, लेकिन नाना पाटेकर के साथ प्रकाश झा के मनमुटाव के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

nana patekar wife neelkanti and his complete family KPG

नाना ने मल्हार को प्रकाश झा के साथ काम करने से साफ मना कर दिया था। हालांकि बाद में मल्हार डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा के साथ जुड़े और बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *