अक्टूबर में ये 7 राशियां होंगी मालामाल, गजकेसरी योग कर देगा इन लोगों को मालामाल

october arthik rashifal 2021 monthly money finance horoscope

October 2021 monthly finance horoscope: आज से नए महीने की शुरुआत हो चुकी है. नया महीना कई तरह की उम्मीदें लेकर आता है. अक्टूबर का महीना कई राशियों के लिए खास रहने वाला है. इस महीने शुक्र, सूर्य और बुध जैसे ग्रह अपनी राशि बदलेंगे. ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी जातकों पर पड़ने वाला है. आर्थिक लिहाज से ये महीना कई राशियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है वहीं कुछ राशियों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी. आइए जानते हैं अक्टूबर महीने का आर्थिक राशिफल.
मेष (Aries)- आर्थिक दृष्टिकोण से मेष राशि वालों के लिए ये महीना कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है. आय के स्रोत खुले रहेंगे पर उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं होगा. शासन-प्रशासन के सहयोग से कार्यों में गति आएगी. महीने का उत्तरार्ध अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा. व्यापार-कारोबार में लाभ की वृद्धि होगी, पर बेवजह के खर्चे भी हो सकते हैं. दिखावे की प्रवृत्ति से बचें. अपना प्रभाव-प्रभुत्व, वैभव दिखाने के लिए आप फिजूलखर्ची ना करें. विलासिता की प्रवृत्ति से धन हानि की आशंका है.

Mesh

वृषभ (Taurus)- आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए सामान्य रहने वाला है. महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी, काम में उत्साह बना रहेगा. आप अपने पुरुषार्थ से अपने काम पूरे कराने और आय के स्रोत बनाने में सफल रहेंगे. विभिन्न परियोजनाओं से धन की प्राप्ति संभव है. हालांकि इस माह आपके खर्चे भी बढ़ेंगे. दिखावे और विलासित पर खर्च की प्रवृत्ति से बचने की जरूरत है. व्यापार-कारोबार के लिए समय मध्यम रहेगा.

Vrishabh

मिथुन (Gemini)- आर्थिक दृष्टिकोण से बात करें तो अक्टूबर का महीना आपके लिए अच्छा है. आय की दृष्टि से महीने की शुरुआत उत्तम होगी. धनागमन होता रहेगा. इस माह आय के नए स्रोत तो बनेंगे ही, पुराने स्रोतों से भी धनागमन होता रहेगा. मित्रों-परिजनों के सहयोग से भी आय का कोई अवसर मिल सकता है. आपके धन में वृद्धि होगी. आय के साथ-साथ बचत करने में भी सक्षम होंगे. मंगल के इस गोचर के प्रभाव से ऋण से उबरने का अवसर मिलेगा. आत्मविश्वास बना रहेगा.

Mithun

कर्क (Cancer)- कर्क राशि आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आय के नए अवसर खुल सकते हैं. यदि आप सरकारी क्षेत्र से धन उपार्जन करते हैं, तो आपके लाभ के प्रबल योग हैं. आपमें कुछ नया करने का उत्साह रहेगा. आपके इस उत्साह को लोगों का समर्थन और विश्वास भी मिलेगा. निजी प्रयासों से सफलता के योग बन रहे हैं. जमीन-जायदाद, प्रॉपर्टी का काम करने वालों के लिए लाभ के अवसर बनेंगे. आपको भी किसी प्रकार की अचल संपत्ति का लाभ हो सकता है.

Kark

सिंह (Leo)- आर्थिक दृष्टिकोण से अक्टूबर का समय मिश्रित फल देने वाला रहेगा. इस महीने आपको निर्णय करने में आपको परेशानी हो सकती है, जिससे कुछ विलंब हो सकता है. थोड़ी-बहुत चुनौतियां भी सामने आ सकती है लेकिन आपकी आय के स्रोत बने रहेंगे. धनागमन भी होगा. व्यापार के संबंध में निर्णय लेने की देरी से कुछ बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन आप अपने अनुभवों, अपने व्यापार कौशल का प्रयोग करके इन बाधाओं को पार करने में सफल रहेंगे.

Singh

कन्या (Virgo)- आर्थिक दृष्टिकोण से अक्टूबर का महीना बहुत उत्साहजनक रहने वाला है. धन-धान्य की प्रचुरता बनी रहेगी. आपको हर काम में वांछित सफलता मिलेगी. धनागमन होता रहेगा. हर कार्य में लाभ के अवसर बनेंगे. व्यापार के लिए समय विशेष रूप से अनुकूल रहेगा. कारोबार में विस्तार हो सकता है. नौकरपीपेशा लोगों के लिए भी आय के नए स्रोत खुल सकते हैं. कुल मिलाकर इस महीने आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. वाहन का सुख मिल सकता है.

Kanya

तुला (Libra)- तुला राशि वालों के लिए यह माह आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा नहीं रहने वाला. आय के स्रोतों में कमी आ सकती है.आपके खर्चों में काफी वृद्धि होने की आशंका है इससे आपकी चिंता बढ़ सकती है. इस महीने आपको सावधानी के साथ अपना वित्तीय प्रबंधन करना है. जब आमदनी के स्रोत कम हो जाएं, तो खर्चों पर नियंत्रण ही आपको थोड़ी राहत दे सकता है.

Tula

वृश्चिक (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति अक्टूबर में बहुत अच्छी रहने वाली है. चाहे आप नौकरी में हैं, व्यवसायी हैं या स्वरोजगार करते हैं, आपकी कुंडली में लाभ के योग हैं. अगर कोई सरकारी काम करते हैं यानी ठेकेदारी करते हैं या विभिन्न विभागों को सेवाएं उपलब्ध कराते हैं, तो आपको अच्छा लाभ होने की उम्मीद है. सरकारी या निजी नौकरी करते हैं, तो आय के कुछ अतिरिक्त साधन बन सकते हैं. इस माह कहीं फंसा हुआ पैसा भी मिल सकता है.

Vrishchik

धनु (Sagittarius)- इस माह आपका आर्थिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा. आय के नियमित स्रोतों से अच्छी आमदनी हो सकती है. साथ ही, आय के कुछ नए स्रोत भी बन सकते हैं. महीने की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी. ग्रहों की युति के कारण इस महीने आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपके बैंक बैलेंस में भी वृद्धि होगी. 22 अक्टूबर के बाद आपकी आर्थिक स्थिति और भी बेहतर हो जाएगी. जो लोग व्यवसाय/कारोबार करते हैं, उनके लिए यह समय अति उत्तम है. आपको काम-धंधे में खूब तरक्की मिलेगी.

Dhanu

मकर (Capricorn)- मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर माह आर्थिक दृष्टि से कुछ खास नहीं रहेगा. आपको परिश्रम के हिसाब से फल की प्राप्ति नहीं होगी. आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस समय में खर्च को नियंत्रण में रखना ही आपके लिए अच्छा रहेगा. आपके लिए यह भी सलाह है कि कर्ज लेने से बचें, अन्यथा परेशानियां और बढ़ जाएंगी. हालांकि इस माह के बाद स्थितियों में थोड़ा सुधार होने की संभावना है.

Makar

कुंभ (Aquarius)- आर्थिक दृष्टिकोण से कुंभ राशि वालों के लिए अक्टूबर का महीना कुछ खास नहीं रहेगा. आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण रह सकती है. आय के नियमित स्रोतों से उम्मीद के अनुरूप आय की संभावना कम है. आप जिस हिसाब से परिश्रम करेंगे, उस हिसाब से आमदनी नहीं होगी. अगर कहीं से धन आने की उम्मीद थी, तो उसमें रुकावट आ सकती है. इससे मन में निराशा और असंतोष पैदा हो सकता है. ऊपर से खर्चों में वृद्धि आपकी चिंताओं को और बढ़ा सकती है.

Kumbh

मीन (Pisces)- अक्टूबर का महीना आर्थिक दृष्टिकोण से आपके लिए बहुत अच्छा है. इस माह धनागम की स्थिति काफी अच्छी रहेगी. कई स्रोतों से आपको आमदनी हो सकती है. कारोबार में आपको अच्छा लाभ होगा. अगर नौकरीपेशा हैं, तो आय के कुछ अतिरिक्त स्रोत बन सकते हैं. 22 अक्टूबर को मंगल अष्टम भाव में प्रवेश कर जाएंगे, जिसकी वजह से आपको अचानक कहीं से धन प्राप्त हो सकता है. लंबे समय से कोई फंसा हुआ पैसा आपको इस माह मिल सकता है. गुकारोबारियों और व्यावसायियों के लिए महीने की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी.

Meen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *