Uncategorized

हथेली पर ये रेखाएं होती हैं बदकिस्मती का संकेत, आती रहती हैं मुश्किलें

सदियों से मनुष्य अपने भविष्य के बारे में जानने को उत्सुक रहा है. हस्त रेखा ज्ञान, विज्ञान की एक प्राचीन शाखा है. जो हाथों की रेखाओं के आधार पर व्यक्ति के चरित्र एवं उसके भविष्य का आंकलन करती हैं. हाथों की रखाएं आपके शुभ और अशुभ भाग्य के बारे में बताती हैं. ऐसी ही पांच रेखाएं और चिन्ह के बारे में आपको बताते हैं, जो खतरे का संकेत देती हैं.

1. बैरियर लाइनजीवन रेखा को जो छोटी-छोटी रेखाएं काटती हैं, उन रेखाओं को बैरियर लाइन कहा जाता है. इस प्रकार की रेखाएं जीवन रेखा को जिस स्थान पर काटती हैं, उसी के अनुसार व्यक्ति के जीवन में किस उम्र पर दुर्घटना अथवा गंभीर बीमारी होगी, इसके बारे में पता चलता है. जीवन रेखा पर बैरियर लाइन होना, दुर्भाग्य का सूचक है.

2. सर्कल लाइनकिसी भी व्यक्ति के हाथ में सात पर्वत होते हैं, हर पर्वत का स्थान नियत होता है. यदि उन पर्वत पर सर्कल लाइन है, तो उसके सकारात्मक प्रभाव में कमी आती है. सीधे शब्दों में समझें तो नकारात्मक प्रभाव पैदा करेगा. यदि यह सर्कल बृहस्पति पर्वत में दिखाई देता है, तो यह सकारात्मक प्रभाव पैदा करता है. इसका मतलब है कि आपकी इच्छा पूरी होगी.

3. द्वीप साइनहर किसी के शख्स के हाथ में कई प्रकार के चिन्ह देखे जाते हैं, इनमें से आठ प्रमुख हैं. इसमें से एक द्वीप चिन्ह है. जब इस प्रकार का हस्त चिन्ह हस्थ रेखा पर दिखाई देगा, तो भाग्य निम्नतम स्तर पर होगा. अगर हम छात्र हैं, तो आपको बुरा परिणाम मिलेगा. यदि आप प्रेम में हैं, तो आप पाएंगे कि आपके प्रेम संबंधों का कोई विकास नहीं होगा. इस अवधि के दौरान, यदि आप वास्तव में प्रयास करते हैं, तो आप अपनी क्षमताओं का विकास करेंगे. इस बीच आपकी किस्मत ठीक हो जाएगी.

4. स्वास्थ्य रेखास्वास्थ्य रेखा का जीवन रेखा से न मिलना, शरीर की दृड़ता, दीर्घायु और बलवान होने का चिन्ह है. यदि मिली हुई हो तो आए दिन कुछ न कुछ शरीरिक कष्ट बना रहता है. यदि ये रेखा किसी व्यक्ति के हाथ में गहरी हो जाए, तो माना जाता है आने वाले समय में वह व्यक्ति बीमार पड़ने वाला है. इस रेखा में से कुछ रेखाएं निकलती हैं, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति को कई प्रकार के रोग हो सकते हैं. ये रेखा चंद्र स्थान तक चली जाए, तो मनोविकारों की अधिकता और गुप्त रोग होने की संभावना रहती है. स्वास्थ्य रेखा हर किसी के हाथ में हो ये आवश्यक नहीं. इसका न होना ही, होने की अपेक्षा ज्यादा अच्छा है. जिसके हाथ में ये रेखा नहीं होती, वे उतने बीमार नहीं पड़ते हैं.

5. क्रॉसजब किसी भी रेखा पर क्रॉस रेखा (नक्षत्र रेखा) हो तो इसका मतलब है कि इस अवधि के दौरान आपको परेशानी या बाधा होगी. वहीं यदि हथेलियों में काला तिल हो तो ये दर्शाता है कि परेशानी और बाधाएं रहेंगी. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र ने बताया कि हाथ पर काले रंग के दाग धब्बे हों तो ये विभिन्न प्रकार की समस्याओं के सूचक हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button