इस तारीख को पैदा हुए लोग लेते हैं जीवन के असली मजे, इनसे शादी करने वाला रहता है सुखी

people born on these dates enjoy life at fullest

जब भी किसी का भविष्य जानना होता है तो हम ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेते हैं। इसके माध्यम से हम व्यक्ति का पास्ट, प्रेजेंट और फ्यूचर तीनों जान सकते हैं। साथ ही किसी व्यक्ति का स्वभाव भी इससे पता किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र की तरह अंकशास्त्र भी आपके बारे में सबकुछ बताने की क्षमता रखता है। जैसे ज्योतिष में 12 राशियां होती है ठीक वैसे अंकशास्त्र में एक से लेकर नौ तक के अंक निर्धारित होते हैं। इन अंकों को मूलांक कहते हैं।

numerology

उदाहरण के लिए 6, 24 और 15 तारीख में जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 6 होगा। इसी तरह 7, 16, 25 तारीख में पैदा हुए लोगों का मूलांक 7 होगा। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा मूलांक या फिर कहे ऐसी तीन जन्म तारीखें बताने जा रहे हैं जिसमें पैदा होने वाले जातक जीवन का भरपूर आनंद लेते हैं। इन्हें अपने भविष्य की कोई चिंता नहीं रहती है। इनके अंदर कई खसियतें होती है जो इन्हें बकियों से अलग बनाती है। आपकी जन्म तारीख इसमें शामिल है या नहीं यह जानने के लिए खबर के अंत तक जरूर बने रहे।

ये हैं विशेषताएं

1. ये लोग जिंदगी में हैरान कर देने वाले काम करते हैं। इनके इस टेलेंट की उम्मीद इन्हें जानने वाले लोगों में भी नहीं होती है। इनका स्वामी ग्रह राहु होता है। ये अपने कामों से लोगों को आकर्षित करते हैं। इनका हुनर देख लोग इनके फैन बन जाते हैं।

2. इनमें साहस और आत्मविश्वास कूट कूट कर भरा होता है। ये कभी किसी से डरते नहीं है। हमेशा अपनी बहादुरी का परिचय देते हैं। इसकी एक वजह इनमें आत्मविश्वास की कोई कमी न होना भी है। ये जहां भी जाते हैं और जो भी कार्य करते हैं हमेशा आत्मविश्वास से भरे होते हैं।

3. ये लोग स्वभाव में ईमानदार होते हैं। इन पर आप आंख बंदकर भरोसा कर सकते हैं। ये कभी भी आपको धोखा नहीं देते हैं। यही वजह है कि इनकी लव लाइफ भी बेहतरीन होती है। इनका पार्टनर इनकी वफादारी से खुश रहता है। जो भी इनसे शादी रचाता है उसका वैवाहिक जीवन सुखमय बीतता है।

4. ये जो भी कार्य करते हैं उसे समय पर पूर्ण करते हैं। ये समय की कीमत अच्छे से समझते हैं। हर जगह टाइम पर पहुंचते हैं। इन्हें हर विषय पर जानकारी होती है। इसी के दम पर ये अपना कार्य अच्छे से कर पाते हैं।

5. राजनीति और विज्ञान की फील्ड में इनका करियर अच्छा बनता है। ये अच्छे नेता और वैज्ञानिक होते हैं।

6. लाइफ में इन्हें आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ता है। हालांकि ये खुद को किसी तरह संभाल ही लेते हैं।

7. यह एक बेहतरीन दोस्त होते हैं। अपनी दोस्ती को सही सलामत रखने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं।

8. यह क्रांतिकारी या नेतृत्वकर्ता व्यक्तित्व के होते हैं।

इस तारीख में जन्में लोग लेते हैं जीवन का भरपूर आनंद

यह सारी विशेषताएं 4, 13 और 22 तारीख में जन्में लोगों की होती है। इन सभी तारीखों में जन्में लोगों का मूलांक 4 होता है। इस मूलांक के लोग अपने जीवन का भरपूर आनंद लेते हैं। ये वर्तमान में जीने में यकीन रखते हैं। कल क्या होगा इस बात का टेंशन नहीं लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *