नवदुर्गा इन 4 राशि के लोगों की नहीं होने देती कभी भी हार, किसी न किसी तरह बाजी मार ही लेते हैं

ज्योतिष के मुताबिक हर राशि से जुड़े व्यक्ति पर उस राशि के स्वामी ग्रह की प्रकृति का असर भी होता है. स्वामी ग्रह का ये असर ही व्यक्ति के स्वभाव में गुण और अवगुण बनकर सामने आता है. यहां जानिए ऐसी 4 राशियों के बारे में जिन्हें हारना पसंद नहीं होता.

कुछ लोगों को अपनी हार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होती. अगर वे किसी जगह पर हारने लगें, तो या तो उस काम को ही हारने से पहले छोड़ देते हैं, या साम, दाम, दंड, भेद सब का इस्तेमाल करके किसी न किसी तरह अपने लिए जीत को ​सुनिश्चित कर ही लेते हैं. ज्योतिष के मुताबिक 4 राशि के लोगों में ये गुण कूट-कूटकर भरा होता है.

मिथुन, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के लोग दिमाग से बहुत चुतर होते हैं. ये जहां भी जाते हैं, अपनी बौद्धिक क्षमता का प्रदर्शन करके अपनी जगह बना ही लेते हैं. इन लोगों जीतने की आदत होती है, इसलिए इन्हें अपनी हार बिल्कुल भी मंजूर नहीं होती. ऐसे में ये कोई न कोई तरकीब लगाकर अपनी हार को भी जीत में बदल ही लेते हैं. जानिए इन राशियों के बारे में विस्तार से.
money

मिथुन राशि (Gemini) इन राशि के लोगों को जीतने की आदत होती है. इन्हें समझ पाना बहुत मुश्किल होता है. ये किस समय क्या करेंगे, किसी को इस बात का अंदाजा तक नहीं लगने देते और गुप्त रूप से अपना काम करते हैं और हर हाल में जीत हासिल करते हैं. इनके अंदर बातचीत करने का हुुनर जबरदस्त होता है, इसलिए ये लोगों को बहुत आसानी से इंप्रेस कर लेते हैं.

कर्क राशि (Cancer) कर्क राशि के लोग काफी समझदार माने जाते हैं. इनके स्वभाव में इमोशंस भी होता है और बोल्डनेस भी. यदि ये लोग किसी से जुड़े हों, तो उसके लिए सर्वस्व लुटाने को भी तैयार हो जाते हैं. लेकिन अगर बात इनके स्वाभिमान पर आ जाए, तो इन्हें बर्दाश्त नहीं होता और ये कैसे भी करके जीत हासिल करते हैं. इसके बाद ही दम लेते हैं. इन्हें कोई चुनौती देकर नहीं हरा सकता, लेकिन प्रेम से ये किसी से भी खुशी खुशी हार सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio) इस राशि के लोग बहुत डिप्लोमेटिक होते हैं. ये अंदर से कुछ और होते हैं और बाहर से खुद को कुछ और दिखाते हैं. ये लोग बहुत मेहनती होते हैं, साथ ही इनके अंदर समय से पहले ही स्थितियों को भांप लेने की क्षमता होती है. यही वजह है कि ये हारी बाजी को भी मिनटों में जीत लेते हैं. यदि ये कभी हार जाएं तो उस हार को अपनी ईगो पर ले लेते हैं और पूरी मेहनत के साथ वो चीज फिर से हासिल करते हैं, जो इनसे खो चुकी होती है.

maa durga blessings on zodiac sign in hindi
मीन राशि (Pisces) मीन राशि वाले भी दिमाग के बहुत तेज होते हैं. ये लोग किसी भी काम को उसूलों के साथ करते हैं. इन्हें चालाकी पसंद नहीं होती. लेकिन अगर कोई इनके साथ छल करे, तो ये उसे उसकी भाषा में जवाब देना बखूबी जानते हैं. ये लोग किसी भी हाल में हार नहीं मानते और मेहनत करके अपने लक्ष्य को हासिल कर ही लेते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *