Uncategorized

बेटी की पहनी हुई यह एक चीज़ उसके विदा होने के बाद रखले अपने पास ,बन जाओगे करोड़पति

जैसा की हम सभी जानते है की आज के समय में हर इन्सान धनवान बनने की चाहत रखता है  और इस चाहत को पूरा करने के लिए वो दिन रात के करके  मेहनत  भी करता है|धनवान बनने के लिए लोग तरह तरह के उपाय भी करते है क्योंकि आज के समय में धन के बिना व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियाँ आ जाती है |धन के अभाव के कारण मनुष्य भौतिक सूख से वंचित रह जाता है और उसे समाज में मान सम्मान भी नहीं मिल पाता|आज हम आपको धन प्राप्ति का एक ऐसा उपाय बताने वाले है जो बेहद ही सरल है और इसे करने के बाद आपके घर में सुख समृधि सदा बनी रहेगी |

जैसा की हम सभी जानते है की  बेटियां घर की लक्ष्मी होती हैं. ये बात आप ने कई बार सुनी होगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके घर की बेटी सचमुच आपको धनवान बना सकती हैं. हर माँ बाप अपनी बेटी को बचपन से बड़े लाड़ प्यार से पाल पोस बड़ा करते हैं. फिर एक दिन ऐसा आता हैं जब घर की बेटी को ये घर छोड़ के जाना पड़ता हैं. जी हाँ हम बात कर रहे हैं बेटी की शादी की.

कहते हैं जब घर की बेटी (लक्ष्मी) घर से विदा लेती हैं तो उसके साथ घर से लक्ष्मी भी चली जाती हैं. लेकिन यदि आप चाहते हैं कि ऐसा कोई चमत्कार हो जाए जिस से बेटी के घर से विदा लेने के बाद भी आपके घर की लक्ष्मी बनी रहे और साथ ही बेटी का घर भी आबाद रहे, तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं.आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जिसे करने के बाद ना सिर्फ आपके घर पैसो की आवाक बढ़ जाएगी बल्कि आपकी बेटी जिस घर जाएगी वहां भी धन की वर्षा होगी.

lakshmis elder sister is alakshmi

बेटी को गिफ्ट में दे चांदी की पायल  

शास्त्रों की माने तो जो महिलाएं रोजाना सुबह शाम साज-श्रृंगार करती हैं उनके घर देवी लक्ष्मी का वास होता हैं. महिलाओं के श्रृंगार की एक ख़ास वस्तु पायल होती हैं. ये पायल महिलाओं के पैरों की खूबसूरती तो बढ़ाती हैं साथ ही उन्हें कई सारे लाभ भी देती हैं. चांदी की धातु से बनी पायल चन्द्रमा का प्रतिक होती हैं.

lord vishnu and maa lakshmi will be pleased

इसमें लगे चांदी के घुंघरू मन को एकाग्र करने का काम करते हैं.जिस घर में महिलाओं के पायल की छन छन होती हैं वहां दैवीय शक्तियां अपनी कृपा द्रष्टि बनाए रखती हैं.  यही वजह हैं कि बेटी को गिफ्ट में चांदी की पायल देना शुभ माना जाता हैं.

old coins exchange in laakh rupees

शादी से पहले बेटी के पैरों की एक पायल रखे तिजोरी में

बेटी जब शादी के बाद घर से बिदा ले तो माँ बाप के द्वारा गिफ्ट करी गई एक पायल को बेटी के पांव से उतार घर की तिजोरी में रख दे. दूसरी पायल को बेटी को ससुराल ले जाने दे और उसे भी पायल को तिजोरी में रखने की सलाह दे. ऐसा करने से देखते ही देखते आपके घर धन आगमन के नए नए साधनं खुल जाएंगे. साथ ही यदि कोई आपका रुका धन कहीं अटका हैं तो वो वापस मिल जाएगा. इस उपाय की ख़ास बात यह हैं कि इसका लाभ बेटी के मायके और ससुराल दोनों ही घरो में होता हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button